Saturday , August 19 2017
Home / World / मुझसे प्यार करते हैं तो हिलेरी क्लिंटन को वोट दें: बराक ओबामा

मुझसे प्यार करते हैं तो हिलेरी क्लिंटन को वोट दें: बराक ओबामा

वाशिंगटन डीसी: अमरीका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का कार्यकाल ख़त्म हो रहा है और अब कुछ ही दिन और हैं जिसके बाद उन्हें लेमडक प्रेसिडेंट के तौर पर जाना जाएगा. राष्ट्रपति ओबामा लेकिन चुनावों के प्रति सजग हैं और नहीं चाहते के अमरीका के राष्ट्रपति की गद्दी पर कोई ऐसा शख्स आ जाए जो लोगों से नफ़रत और औरतों के बारे में बुरे ख़याल रखता हो.

इसीलिए नोबेल शान्ति पुरूस्कार विजेता राष्ट्रपति ओबामा आजकल डेमोक्रेट प्रत्याशी हिलेरी क्लिंटन का प्रचार कर रहे है. वो नहीं चाहते कि किसी भी हालत में रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रम्प चुनाव जीतें. मंगलवार रात को कोलंबस की कैपिटल यूनिवर्सिटी में युवाओं की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए उन्‍होंने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि जिस तरह आपने मेरे के लिए मेहनत की, ठीक उसी तरह आप हिलेरी के लिए मेहनत कीजिए.

इस संबंध में वर्जीनिया यूनिवर्सिटी के राजनीतिक विश्‍लेषक लैरी सबाटो ने कहा, ”इस तरह ड्वाइट आइजनहावर ने रिचर्ड निक्‍सन के लिए 1960 में प्रचार किया और 1988 में रोनाल्‍ड रीगन ने जॉर्ज एचडब्‍ल्‍यू बुश के लिए किया. उनके अलावा किसी भी अन्‍य राष्‍ट्रपति ने अपने उत्‍तराधिकारी के लिए इस तरह व्‍यक्तिगत अपील नहीं की.”

उन्होंने कहा कि अगर आप मुझसे प्यार करते हैं तो हिलेरी को वोट करिए. उन्होंने कहा कि हिलेरी वास्तव में दुनिया को समझती हैं. वह उन चुनौतियों को समझती है जिनका सामना हम करते हैं. और जब चीजें उनके हिसाब से नहीं होती हैं तो वह उलाहने नहीं देती या शिकायत नहीं करती हैं या अन्य पर दोष नहीं मढ़ती हैं या यह नहीं कहती हैं कि हर चीज में धांधली की गई है.

TOPPOPULARRECENT