Wednesday , August 16 2017
Home / Bihar News / मुझे किसी ओहदे की लालच नहीं : तेजस्वी यादव

मुझे किसी ओहदे की लालच नहीं : तेजस्वी यादव

पटना : बिहार की दारुल हुकूमत पटना के गांधी मैदान में 20 नवंबर को नीतीश कुमार वजीरे आला ओहदे की हलफबरदारी लेंगे इस प्रोग्राम में मुल्क के कई बड़े लीडर शामिल होंगे। डिप्टी सीएम के ओहदे को लेकर कयासों का दौर जारी है। इसी दरमियान राजद सरबराह लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने सहाफ़ियों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि मुझे किसी ओहदे की लालच नहीं है। मुझे जो भी काम सौंपा जाएगा मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ पूरा करूंगा। राजद लीडर तेजप्रताप यादव ने कहा कि हम बड़ी किरदार के साथ बिहार का तरक्की करेंगे। हम दोनो भाई पसमानदा इलाकों का तरक्की करने के लिए अहल लिए हैं। ये बातें उन्होंने छठ के मौके पर अपने घर में की। आपको बता दें कि लालू प्रसाद की बीवी और साबिक़ वजीरे आला राबड़ी देवी छठ कर रहीं हैं। इस अवसर पर उनके खानदान के साथ रिश्तेदार भी मौजूद थे।

राजद सदर लालू प्रसाद इससे पहले कह चुके हैं कि नयी हुकूमत में मेरी कोई भी किरदार नहीं होगी। हुकूमत की तशकील और चलाने की जिम्मेवारी नीतीश कुमार की है। महागंठबंधन के लीडर के तौर में नीतीश कुमार वजीरे आला बनेंगे। मैं नरेंद्र मोदी की सरकार के खिलाफ जद्दो-जहद करूंगा। सरकार की तशकील कब होगा और कोई नायब वजीरे आला भी होगा, इस सवाल पर राजद सदर ने कहा कि मैं इस बारे में कुछ नहीं जानता। सुशील मोदी के इल्ज़ाम कि हुकूमत तो लालू प्रसाद चलायेंगे, इसके जवाब में लालू प्रसाद ने कहा कि ओपोजीशन भी हुकूमत का ही हिस्सा होता है, इस नाते सुशील मोदी भी हुकूमत चलायेंगे।

इसी दरमियान कयासों का दौर पूरे बिहार में तेज है कि आखिर डिप्टी सीएम की कमान किसको सौंपी जाएगी। इसकी बहस चाय दुकानों से लेकर गली-नुक्कड़ तक हो रही है। 8 नवंबर को जितनी जोश लोगों में बिहार एसेम्बली के नतीजे को जानने को लेकर थी। अब उतनी ही लोगों में बिहार के अगले डिप्टी सीएम के नाम को जानने को लेकर भी है।

नीतीश के मुमकिना वज़ीर

जदयू

विजय कुमार चौधरी, विजेंद्र प्रसाद यादव, श्रवण कुमार, श्याम रजक, राजीव रंजन सिंह, पीके शाही, लेशी सिंह, रंजू गीता, बीमा भारती, जय कुमार सिंह, विनोद यादव, नरेंद्र नारायण यादव, जावेद इकबाल अंसारी, नौशाद आलम, रामलषण राम रमण.

राजद

अब्दुल बारी सिद्दीकी, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, मुद्रिका यादव, आलोक मेहता, शिवचंद्र राम, प्रो. चंद्रशेखर, अब्दुल गफूर, लक्ष्मी नारायण यादव, रामविचार राय, प्रेमा चौधरी, मुनेश्वर चौधरी, डा. रामानुज.

कांग्रेस

सदानंद सिंह, अशोक चौधरी, विजय शंकर दूबे, डा. अशोक कुमार, अमिता भूषण, रामदेव राय, तौसीफ आलम.

 

 

 

TOPPOPULARRECENT