Wednesday , September 27 2017
Home / Crime / मुझे न्याय दिलाया जाए, सामिया के पति की मांग

मुझे न्याय दिलाया जाए, सामिया के पति की मांग

लाहोर: पाकिस्तान में हत्या होने वाली पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश महिला सामिया शाहिद के पति मुख्तार काजमी ने आरोप लगाया है कि उनकी पत्नी को ‘सम्मान’ पर हत्या की गई है।

मुख्तार काजमी ने रावलपिंडी में एक भावनात्मक प्रेस सम्मेलन करते हुए अपनी पत्नी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के परिणाम दिखाए। काजमी ने बताया कि रिपोर्ट के अनुसार उनकी 28 वर्षीय पत्नी की गर्दन पर निशान थे जो पता चलता है कि उनकी गला दबा कर हत्या की गई थी।

मुख्तार काजमी ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी को ‘सम्मान’ के नाम पर हत्या की गई है। काजिम ने कहा, ” पाकिस्तान और ब्रिटिश सरकारों से एक उचित कार्यवाही की मांग करता हूं। ” मुख्तार काज़िम और सामिया शाहिद दोनों पाकिस्तानी मूल के ब्रिटिश नागरिक हैं और इन दोनों की शादी दो साल पहले हुई थी। यह शादीशुदा जोड़ा दुबई में रहते थे। पुलिस के अनुसार सामिया शाहिद की यह दूसरी शादी थी।

प्रेस सम्मेलन के दौरान काजिम ने बताया कि सामिया ने उससे शादी से पहले सुन्नी पंथ को छोड़कर शिया धर्म स्वीकार कर लिया था जिसके कारण सामिया के माता पिता उनसे नाराज थे।

पाकिस्तान में ‘सम्मान’ के लिए मारने की यह पहली घटना नहीं है। इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान सामाजिक मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान में प्रसिद्धि पाने वाली मॉडल कंदील बलोच को उसके भाई ने सम्मान ‘के नाम पर मार दिया था। कंदील बलोच के भाई ने अपराध कबूल करते हुए कहा था कि उसकी बहन अपने परिवार के लिए बदनामी का कारण थी।

TOPPOPULARRECENT