Wednesday , October 18 2017
Home / Delhi News / मुझे लोग मोदी का चमचा कहते हैं तो कहे: अनुपम खेर

मुझे लोग मोदी का चमचा कहते हैं तो कहे: अनुपम खेर

2Q==(36)

नई दिल्‍ली । ऐक्‍टर अनुपम खेर ने अब कहा है कि अगर लोग उन्‍हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चमचा कह कर बुलाते हैं तो इससे उन्‍हें कोई फर्क नहीं पड़ता। साथ ही उन्‍होंने सवाल उठाया कि जब मोदी देश के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं तो बच्‍चे क्‍यों उनकी प्रशंसा में नारे नहीं लगा सकते।

खेर ने एक टीवी इंटरव्‍यू में ये बातें कहीं। आलोचकों द्वारा उन्‍हें मोदी का चमचा कहे जाने के बारे में पूछने पर खेर ने कहा, ‘किसी और की ‘बाल्टी’ कहे जाने की बजाए मोदी का चमचा कहा जाना ठीक लगता है। वे इस शब्‍द का इस्‍तेमाल इसलिए कर रहे हैं ताकि मैं रक्षात्मक हो जाऊं।

मैं अभिनेता दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन का भी चमचा हूं। अगर आप चमचा शब्‍द का इस्‍तेमाल तारीफ करने के लिए करते हैं तो यह मेरे लिए बिल्‍कुल सही है क्‍योंकि एक लंबे वक्‍त के बाद हमें ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जिसने मेरे अंदर देश के लिए भावनाएं जगाई हैं।’

खेर ने कहा, ‘क्‍यों हमारे बच्‍चे स्‍कूलों में प्रधानमंत्री की प्रशंसा में नारे नहीं लगा सकते? जब मैं बच्‍चा था तब लाल बहादुर शास्‍त्री के नाम का नारा लगाता था। समस्‍या क्‍या है?’

खेर ने आगे कहा, ‘यहां एक व्यक्ति (मोदी) है जो दिन-रात काम कर रहा है और जिन्होंने पूरी दुनिया में देश की छवि निखार दी है। लेकिन वे (आलोचक) उनके हर काम में नुक्स निकालते हैं और उनकी खिंचाई करते हैं।’ उन्होंने कहा कि मोदी लगातार देश की बात करते हैं और उनसे पहले के किसी भी प्रधानमंत्री ने लालकिले की प्राचीर से महिलाओं के लिए शौचालय की बात नहीं कही।

इन चीजों के अलावा खेर ने राजनीति से जुड़ने की खबरों का भी खंडन किया है। बीजेपी सांसद किरण खेर के पति अनुपम ने निकट भविष्य में राजनीति में शामिल होने से इन्‍कार करते हुए कहा कि किसी राजनीतिक दल से जुड़ने की बजाए वह अपनी आजादी को महत्व देते हैं। जब उनसे पूछा गया कि क्‍या वे अपनी पत्‍नी को मंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं तो उन्‍होंने कहा कि किरण इसकी पात्र हैं और अगर वह मंत्री बनती हैं तो यह काफी अच्‍छा होगा।

TOPPOPULARRECENT