Wednesday , September 20 2017
Home / India / मुल्क में “Prostitution” को कानूनी मंज़ूरी मिले: सुमन

मुल्क में “Prostitution” को कानूनी मंज़ूरी मिले: सुमन

नई दिल्ली: “Prostitution” को कानूनी मंज़ूरी की मांग उठाने पर मुतनाज़ो से घिरी हरियाणा वुमेंस कमीशन की नायब सदर सुमन दहिया पीछे हटने के लिए तैयार नहीं है। दहिया ने अपनी मांग को और पुरजोर तरीके से उठाते हुए पीएम मोदी, हरियाणा के गवर्नर कप्तान सिंह सोलंकी, सीएम मनोहर लाल और क़ौमी ख्वातीन कमीशन (National Women’s Commission) की सदर को खत लिखी है। सुमन दहिया ने खत में ख़्वातीन के साथ हुए बलात्कार, पुलिस की बेरहमी और वहशीपन के मामले को भी उठाया है।

पीएम को भेजे गए खत में मुल्क में प्रास्टीट्यूशन यानी वेश्यावृत्ति बढ़ने की बात लिखते हुए लिखा, इससे पहले कि ये कई औरतों और ल़डकियों की ज़िंदगी बर्बाद कर लें, इस सिम्त में ठोस कदम उठाने की जरूरत है। पेशे से वकील दहिया ने वेश्यावृत्ति की वकालत करते हुए कहा कि इसे अगर कानूनी मंज़ूरी मिल जाएगी तो इस पेशे में मजबूरन आने वाली ख़्वातीन को तंग या परेशान नहीं किया जाएगा।

वेश्यावृत्ति में कुछ गैंग लड़कियों को जबरन धकेल रहे हैं। उन्होंने जिक्र किया कि मज़हब की तब्दील कर ख्वातीन को अरब ममालिक में वेश्यावृत्ति के लिए भेजा जा रहा है। ऐसे खौफनाक हालात से बचने के लिए हुकूमत वेश्यावृत्ति को कानूनी मंज़ूरी देने पर गौर विचार करे।

TOPPOPULARRECENT