Saturday , September 23 2017
Home / Featured News / मुसलमानों के अमेरिका में आने पर पाबंदी वाले बयान पर क़ायम हूँ: ट्रम्प

मुसलमानों के अमेरिका में आने पर पाबंदी वाले बयान पर क़ायम हूँ: ट्रम्प

वाशिंगटन 06 मई: रिपब्लिकन के इमकानी सदारती उम्मीदवार नामज़द किए जानेवाले डोनाल्ड ट्रम्प ने एक-बार फिर कहा कि अमेरिका में मुसलमानों के दाख़िले पर पाबंदी किया जाएगा और मुल्क से गै़रक़ानूनी तारकीन-ए-वतन को निकाल बाहर किया जाएगा। इस तरह ट्रम्प ने अब खुल कर कहना शुरू कर दिया है क्युं कि उन्हें मालूम हो चुका हैके अब हिल्लेरी के अलावा उनके रास्ते में कोई भी हाइल नहीं।

उनके इस बयान का फ़ौरी तौर पर रद्द-ए-अमल ज़ाहिर करते हुए डेमोक्रेटिक सदारती उम्मीदवार हिल्लेरी ने कहा कि सदर की हैसियत से वो तक़सीम कर देने वाली सियासत हरगिज़ नहीं करेंगी जो यक़ीनन मुल्क के लिए ख़तरनाक साबित होगी। ट्रम्प को जैसे ही ये मालूम हुआ कि वो रिपब्लिकन के इमकानी उम्मीदवार नामज़द किए जाने से अब कुछ ही फ़ासले पर हैं, तो उन्होंने अपनी चुनाव रैली में दिए गए अपने बयानात से दस्तबरदार होने से इनकार कर दिया जिनमें मुसलमानों पर अमेरीका के दाख़िले पर पाबंदी आइद करना भी शामिल है।

एमएसएन बीसी को एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा कि मैं किसी की परवाह नहीं करता। मुसलमानों की बात हो चाहे या कुछ और बात हो, वो सिर्फ़ सही काम ही अंजाम देंगे। इस में अगर किसी को बुरा लगता है या किसी की दिला ज़ारी होती है तो वो उस की परवाह नहीं करते। मैं जो कुछ कह रहा हूँ वो अपनी अक़ल-ओ-दानिश को मद्द-ए-नज़र रखकर कह रहा हूँ।

मुझे जो सही नज़र आरहा है वही कह रहा हूँ। आज हम सब देख रहे हैं कि दुनिया में क्या हो रहा है। हम हज़ारों लोगें को अमेरीका में दाख़िल होने की इजाज़त दे रहे हैं और मुल्क के गोशे गोशे में ये लोग फैल गए हैं जिनके बारे में हम यक़ीनी तौर पर नहीं कह सकते कि वो कौन हैं।
कई तो एसे हैं जिनके पास उनके शिनाख़ती दस्तावेज़ात तक नहीं हैं। इस पर आर्डर ये हैके हम ख़ुद (अमेरीकी) ये नहीं जानते कि हम क्या कर रहे हैं।हिल्लेरी अगर सदर बनगएं तो वो इस नौईयत की ख़तहरनाक और तक़सीम करने वाली सियासत हरगिज़ नहीं करेंगी।

TOPPOPULARRECENT