Friday , August 18 2017
Home / Khaas Khabar / मुसलमानों के ख़िलाफ़ ज़हरीला भाषण देने पर चुनाव आयोग ने साक्षी महाराज को तलब किया

मुसलमानों के ख़िलाफ़ ज़हरीला भाषण देने पर चुनाव आयोग ने साक्षी महाराज को तलब किया

मुसलमानों की जनसंख्या को लेकर विवादित बयान देने वाले भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। देश में बढ़ती आबादी के लिए इशारों-इशारों में मुस्लिम समुदाय को जिम्मेदार ठहराने वाले साक्षी महाराज के बयान को चुनाव आयोग ने आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए 11 जनवरी तक जवाब देने को कहा है।

अक्सर अपने बयानों को लेकर विवादों में रहने वाले साक्षी पर कांग्रेस समेत कई अन्य विपक्षी दलों ने कड़ा ऐतराज जताते हुए आयोग से उन कार्रवाई करने की मांग की थी। मेरठ में साक्षी पर एक केस भी दर्ज हुआ था। उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी ने साक्षी के बयान को लेकर रिपोर्ट तलब की थी। चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ ही यूपी में आचार संहिता लागू है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को मेरठ में एक मंदिर के उद्घाटन समारोह में लोगों को संबोधित करते हुए साक्षी महाराज ने कहा था कि चार पत्नियां, 40 बच्चे और तीन तलाक अब बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। साक्षी के इस बयान से भाजपा ने पहले ही किनारा कर चुकी है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इसे साक्षी का निजी बयान बताते हुए कहा कि इसे भाजपा का स्टैंड नहीं समझा जाना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT