Thursday , August 17 2017
Home / Featured News / मुसलमानों के संबंध में ट्रम्प के सिद्धांतों के खिलाफ हिलेरी क्लिंटन अभियान

मुसलमानों के संबंध में ट्रम्प के सिद्धांतों के खिलाफ हिलेरी क्लिंटन अभियान

वाशिंगटन: डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित होने की संघर्ष में प्रवेश का विश्वास जताते हुए हिलेरी क्लिंटन ने रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प से आगे ले जाने के सक्रिय प्रयासों की शुरूआत की। उन्होंने मुसलमानों के संबंध में डोनाल्ड ट्रम्प के सिद्धांत के खिलाफ अभियान चलाते हुए आप्रवासियों और महिलाओं के बारे में भी डोनाल्ड ट्रम्प की सोच को उजागर करने का वचन दिया। उनकी इस सोच से अमेरिकी समाज में स्थापित होने वाले नकारात्मक प्रभाव से अमेरिकियों को परिचित कराने की जबरदस्त अभियान चलाया जा रहा है अगर हिलेरी क्लिंटन ने उनकी भूमिका करते हुए डोनाल्ड ट्रम्प के किए गए तिकड़ी ज्ञापन का कोई जवाब नहीं दिया है बल्कि अमेरिका अचल संपत्ति के सबसे खरब पत्ती व्यापारी विरोधी मुस्लिम आप्रवासियों और महिलाओं के बारे में उनकी राय नकारना जबकि सच्चाई को बयान करना शुरू किया है। हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि मैं इस बात पर ध्यान नहीं दे रहीं हूँ कि ट्रम्प ने मेरे बारे में निजी तौर पर क्या टिप्पणी किया हैं|

बल्कि मेरा ध्यान उनकी विरोधी मुस्लिम विरोधी आप्रवासियों और विरोधी महिलाओं सोच से अमेरिकी लोगों को चेतावनी देने पर केंद्रित है। पूर्व सेक्रेटरी ऑफ स्टेट ने पेंसिल्वेनिया में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए जहां डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन के 26 अप्रैल परयमरीज़ सेट हैं कहा कि डोनाल्ड ट्रम्प के सिद्धांत अमेरिकी परंपराओं के मगायर है। न्यूयॉर्क के पूर्व सीनेटर ने जाहिरा तौर ट्रम्प हाल ज्ञापन भेजा। उन्होंने ट्रम्प और क्लिंटन को पंसिलोानिया में अपने प्राथमिक विरोधियों बढ़त है। क्लिंटन ने कहा कि मैं अपने बारे में ट्रम्प राय की परवाह नहीं करती बल्कि आपको बताने जा रही हूँ कि ट्रम्प महिलाओं के बारे में क्या राय रखते हैं। मैं बताने जा रहीं हूँ कि वे आप्रवासियों के लिए क्या नीति रखते हैं। उन्होंने मुसलमानों के बारे में क्या योजना बनाई है। इससे अमेरिकियों को परिचित कराना चाहिए और मैं आप सभी लोगों से ट्रम्प की नफरत अपमानजनक और अपमानजनक अभियान को निशाना बना रही हूँ।

इस सप्ताह न्यूयॉर्क में अपनी सफलता के बाद ट्रम्प के खिलाफ उनका यह पहला सबसे बड़ा हमला और तीव्र प्रतिक्रिया थी। लेकिन समाचार रिपोर्टों में कहा गया कि ट्रम्प ने पूर्व प्रथम महिला के खिलाफ अपनी लड़ाई को तेज करने की तैयारी कर ली है। क्लिंटन और ट्रम्प अमेरिका के कई राज्यों में बढ़ता है जहां अगले सप्ताह प्राइमरी का मुकाबला हो रहा है। आगामी राष्ट्रपति प्राइमरी दोनों हिलेरी और ट्रम्प के लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि दोनों आवश्यक प्रतिनिधियों का समर्थन हासिल करने का लक्ष्य पूरा करना है। नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए हिलेरी क्लिंटन को बढ़ता पाने के लिए संघर्ष की जरूरत है। रिपब्लिकन समूह में भी ट्रम्प के खिलाफ अभियान शुरू किया है लेकिन रिपब्लिकन के सीनेटर नेताओं ने मतभेदों को दूर करके बुनियादी तौर ट्रम्प स्टैंड को मजबूत बनाने पर विचार कर रहे हैं। रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय समिति चेयरमैन रीनस बरेबस ने कहा कि पार्टी में एकता से ही सफलता के लिए संघर्ष किया जा सकता है।

TOPPOPULARRECENT