Monday , May 1 2017
Home / International / मुसलमानों पर प्रतिबंध नहीं बल्कि उन देशों पर प्रतिबंध है जिनसे बहुत खतरा है- ट्रम्प

मुसलमानों पर प्रतिबंध नहीं बल्कि उन देशों पर प्रतिबंध है जिनसे बहुत खतरा है- ट्रम्प

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कई मुस्लिम देशों से लोगों के प्रवेश को सीमित करने की अपनी योजना का बचाव करते हुए आज कहा कि यह आवश्यक है क्योंकि दुनिया में सब गड़बड़ हो रहा है। हालांकि उन्होंने इस बात को लेकर कुछ नहीं कहा कि प्रस्तावित वीजा प्रतिबंध की सूची में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और सउदी अरब जैसे देश होंगे या नहीं।

यह पूछे जाने पर कि क्या अफगानिस्तान, पाकिस्तान एवं सउदी अरब जैसे देश इस सूची में होंगे, उन्होंने कहा, आप देखेंगे। हम सभी मामलों में कड़ी जांच करेंगे और यदि हमें लगता है कि समस्या पैदा होने का जरा सा भी खतरा है तो हम लोगों को अंदर नहीं आने देंगे। ट्रंप ने एबीसी न्यूज को दिए साक्षात्कार में यह बताने से इनकार कर दिया कि वह किन देशों की बात कर रहे है।

उन्होंने कहा, हम कुछ देशों को बाहर रख रहे हैं लेकिन अन्य देशों के लिए अत्यंत कड़ी जांच होगी। उनके लिए भीतर आना बहुत कठिन होने वाला है। उन्होंने इस बात से इनकार किया कि यह मुसलमानों पर प्रतिबंध है। उन्होंने कहा, नहीं, यह मुसलमानों पर प्रतिबंध नहीं है बल्कि उन देशों पर प्रतिबंध है जिनसे बहुत खतरा है। यह पूछे जाने कि क्या उन्हें इस बात की चिंता है कि इससे विश्वभर के मुसलमान नाराज हो जाएंगे, उन्होंने कहा, नाराज? अभी बहुत नाराजगी है। अब और अधिक नाराजगी कैसे हो सकती है?

उन्होंने कहा, दुनिया में सब गड़बड़ है। दुनिया में इस सब को लेकर गुस्सा है। आपको क्या लगता है कि इससे और नाराजगी होगी? दुनिया भर में गुस्सा है। यह सब हुआ। हम इराक में गए। हमें इराक में नहीं जाना चाहिए था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT