Friday , October 20 2017
Home / Khaas Khabar / मुसलमान कांग्रेस और टीएमसी को वोट दें:शाही इमाम का फरमान

मुसलमान कांग्रेस और टीएमसी को वोट दें:शाही इमाम का फरमान

जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने लोकसभा इंतेखाबात में कांग्रेस को ताईद देने के ऐलान के साथ ही मुल्क के वोटर्स से उसकी हिमायत में वोट देने की अपील की है। इसी के साथ उन्होंने मगरिबी बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्र

जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने लोकसभा इंतेखाबात में कांग्रेस को ताईद देने के ऐलान के साथ ही मुल्क के वोटर्स से उसकी हिमायत में वोट देने की अपील की है। इसी के साथ उन्होंने मगरिबी बंगाल में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को वोट देने को कहा।

उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि सेक्युलर वोट बटना नहीं चाहिए। इमाम बुखारी ने कहा है कि मगरिबी बंगाल के मुसलमानों से वह तृणूल कांग्रेस को वोट देने की अपील करते हैं, जबकि बाकी मुल्क के मुसलमानों से कांग्रेस के हिमायत की अपील करते हैं।

जामा मस्जिद के इमाम का यह बयान सोनिया गांधी से मुलाकात के कुछ दिन बाद आया है। शाही इमाम ने मुसलमानों से समाजवादी पार्टी और बहुजन पार्टी को ताईद न देने की अपील की है।

बुखारी ने कहा है कि समाजवादी पार्टी और बसपा को वोट देना बेकार है। इमाम बुखारी ने यह याद दिलाने की कोशिश की कि मुजफ्फरनगर में समाजवादी पार्टी की हुकूमत के रहते हुए दंगे हुए। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह ने मुसलमानों को रोजगार और उनकी हिस्सेदारी देने का वादा किया था।

सपा की हिमायत का तो सवाल ही नहीं उठता। बुखारी ने कहा कि उन्होंने बसपा से भी बात की है, लेकिन उनकी भी हिमायत नहीं की जा सकती है। ऐसी पार्टी को वोट देना वोट ज़ाया करना है। तृणमूल कांग्रेस बंगाल में है, लेकिन शायद लगता है कि ममता मुसलमानों के मसले हल करने की कोशिश करेगी।

मेरी अपील है कि बंगाल के मुसलमान तृणमूल कांग्रेस को कामयाब बनाए। इमाम ने कहा कि ममता का रोल अहम होगा, क्योंकि ममता ने कहा है कि वह कभी एनडीए में शामिल नहीं होंगी इसलिए उनकी इस बात को ज़हन में रखते हुए उनके साथ मुसलमान जा सकते हैं।

इसके साथ ही बुखारी ने बिहार में लालू प्रसाद यादव की ताईद करने की अपील की है। इससे पहले जुमेरात के रोज़ कांग्रेस सदर सोनिया गांधी ने मुस्लिम तब्के का वोट नहीं बंटने के लिए शाही इमाम से मुलाकात भी की थी।

इमाम बुखारी ने अपने हामियों से इस बार कांग्रेस को वोट देने की अपील करने के साथ ही कांग्रेस के सामने कुछ शर्ते भी रखें हैं।

TOPPOPULARRECENT