Saturday , October 21 2017
Home / Khaas Khabar / मुसलमान कांग्रेस से बेज़ार- इलाक़ाई पार्टियों पर भरोसा

मुसलमान कांग्रेस से बेज़ार- इलाक़ाई पार्टियों पर भरोसा

मुसलमान अब कांग्रेस के नरग़े में नहीं आयेंगे। इस पार्टी ने हमेशा मुसलमानों को वोट बेंक बनाकर रखा। दो बाअसर उलेमा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी से मुसलमान अब बेज़ार आचुके हैं।

मुसलमान अब कांग्रेस के नरग़े में नहीं आयेंगे। इस पार्टी ने हमेशा मुसलमानों को वोट बेंक बनाकर रखा। दो बाअसर उलेमा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी से मुसलमान अब बेज़ार आचुके हैं।

मौलाना मुहम्मद वली रहमानी और मौलाना सय्यद कलब जव्वाद ने कहा कि आइन्दा लोकसभा इंतिख़ाबात में मुसलमान इलाक़ाई पार्टियों को तर्जीह देंगे। उत्तर प्रदेश और बिहार दो ऐसी अहम रियासतें हैं जहाँ मुसलमानों के वोटों से इलाक़ाई पार्टियों को इस्तिहकाम मिलता है। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के अरकान ने अपने बयान में कहा कि कांग्रेस दिखावे के लिए बी जे पी पर तन्क़ीद करती है जबकि उसे आइन्दा इंतिख़ाबात में चीफ़ मिनिस्टर गुजरात नरेंद्र मोदी का सामना है। माज़ी का तल्ख़ तजुर्बा बताता है कि कांग्रेस ने मुसलमानों के मफ़ादात को नजरअंदाज़ किया और जब कभी मर्कज़ में भारी अक्सरियत से इक़तिदार हासिल किया उसने मुसलमानों को फ़रामोश कर दिया। मुसलमानों के मफ़ाद में नहीं है कि वो सिर्फ़ एक पार्टी से वाबस्ता रहें। कांग्रेस के साथ हमारा तजुर्बा ये ज़ाहिर करता है कि अक़लियतें हमेशा नजरअंदाज़ की जाती रही हैं, लेकिन एक मख़लूत हुकूमत ही मुसलमानों की बेहतरी के लिए एक मज़बूत ग्रुप साबित होता है। मौलाना रहमानी ने कहा कि कांग्रेस ने अपोज़िशन पार्टियों का ख़ौफ़ पैदा करके मुसलमानों के वोट बटोरे हैं।

ख़ासकर बी जे पी का ख़ौफ़ दिला कर उसने अपने सेकूलरिज़म के भोंडे पन को ज़ाहिर किया है। उन्होंने कहा कि वादे के बाद इरादे भूल गए। उत्तर प्रदेश में जहाँ 80 लोकसभा हलक़े हैं, 18 फ़ीसद से ज़ाइद मुस्लिम राय दहिंदे हैं जबकि बिहार में 40 हलक़े हैं और यहां पर 17 फ़ीसद मुस्लिम वोटर्स पाए जाते हैं। दोनों क़ाइदीन ने कहा कि मुसलमानों को अपने मुस्तक़बिल की बेहतरी के लिए इलाक़ाई पार्टियों पर भरोसा करना चाहिए। लोकसभा 2014 के इंतिख़ाबात में कांग्रेस को मुस्लिम वोटों पर ही इन्हिसार करना पड़ेगा क्योंकि बी जे पी ने मोदी को वज़ारत-ए-उज़मा का उम्मीदवार बना कर कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी करदी हैं।

TOPPOPULARRECENT