Monday , June 26 2017
Home / Bihar/Jharkhand / मुसलिम राष्ट्रीय मंच के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से की मुसलिम समुदाय के हित पर चर्चा

मुसलिम राष्ट्रीय मंच के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से की मुसलिम समुदाय के हित पर चर्चा

रांची. मुसलिम राष्ट्रीय मंच के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रीय संयोजक डाॅ शाहिद अख्तर के नेतृत्व में मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात की व उन्हें मुसलिम समुदाय के सामाजिक, शैक्षणिक व आर्थिक विकास से संबंधित मांग पत्र सौंपा़ इसमें कहा गया है कि राज्य सरकार अल्पसंख्यक समुदाय के विकास व उनके बीच शिक्षा के प्रसार के लिए नीतियां बनाये.

केंद्र सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय द्वारा अल्पसंख्यक कल्याण के लिए विभिन्न योजनाएं चलायी जा रही हैं, जिसके अनुरूप वे राज्य में शिक्षा, रोजगार व विद्यार्थियों के प्रोत्साहन के लिए नीतियां बनाने का निर्देश दे सकते है़ं मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक रोजगार ऋण योजना, अल्पसंख्यक शिक्षा ऋण योजना, अल्पसंख्यक विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना जैसी योजनाएं शुरू की जा सकती है़ं.

प्रतियोगी परीक्षाओं के कोचिंग के लिए मुसलिम बहुल क्षेत्रों में ट्रेनिंग सेंटर खोले जायें. मुसलिम समुदाय से जुड़े बोर्ड व निगम के पूर्णरूपेण गठन की मांग भी की गयी़ प्रतिनिधमंडल ने कहा कि झारखंड राज्य वक्फ बोर्ड के लिए अाधारभूत संरचना उपलब्ध नहीं है जिससे बोर्ड के कार्य और केंद्र द्वारा वक्फ बोर्ड के कंप्यूटराइजेशन का क्रियान्वयन सही ढंग से नहीं हो रहा है़.

डॉ अख्तर ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उचित पहल का आश्वासन दिया है़ कहा है कि मंच के सदस्य मुसलिम समुदाय के गरीब तबके के बीच काम करें और उनके बीच शिक्षा का दीप जलायें. मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है कि सरकार राज्य में शांति व्यवस्था के लिए प्रत्यनशील है़ प्रतिनिधिमंडल में हाजी अफसर कुरैशी, प्रो अशफाक, तनवीर अब्बास, फरहाना शामिल थे़

Top Stories

TOPPOPULARRECENT