Thursday , August 24 2017
Home / World / मुस्लिमों को दबाने के लिए NSG में भारत का साथ दे रहा अमेरिका : पाकिस्तान

मुस्लिमों को दबाने के लिए NSG में भारत का साथ दे रहा अमेरिका : पाकिस्तान

इस्लामाबाद : NSG की सदस्यता के विवाद में पाकिस्तान रोज घी डाल रहा है। अब तो उनसे भारत-अमेरिका दोस्ती को साजिश करार देते हुए इसे मुसलमानों के खिलाफ साजिश बताने की कोशिश की है। पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासीर खान जांजुआ के मुताबिक, एनएसजी में भारत को अमेरिका का समर्थन बहुत बड़ी साजिश का हिस्सा है। दुनियाभर के मौजूदा सियासी हालात से जो इशारे मिल रहे हैं, वे बताते हैं कि मुस्लिमों को दबाने की कोशिश हो रही है।

जांजुआ ने एक्सप्रेस ट्रिब्यून को दिए इंटरव्यू में यह बात कही। बकौल जांजुआ, भारत का साथ देकर अमेरिका बहुत कुछ करना चाहता है। वह चीन को रोकना चाहता है, तो रूस के पुनरुत्थान को भी रोकना चाहता है।

अखबार ने लिखा है कि जांजुआ की यह बयान इस मुद्दे पर किसी भी शीर्ष पाकिस्तानी अधिकारी का सार्वजनिकतौर पर की गई सबसे बड़ी प्रतिक्रिया है।

मालूम हो, एनएसजी की सदस्यता हासिल करने के लिए भारत भरसक प्रयास कर रहा है। अमेरिका समेत तमाम बड़े देश उसके समर्थन का ऐलान कर चुके हैं, लेकिन चीन बाधा बना हुआ है। चीन चाहता है कि भारत के साथ-साथ पाकिस्तान को भी को सदस्यता मिले।

इसी क्रम में चीन और पाकिस्तान, दोनों मिलकर भारत के खिलाफ माहौल बनाने में लगे हैं। पाक प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज तो अपने देश की संसद को बता चुके हैं कि भारत की एनएसजी सदस्यता के विरोध के हमारे प्रयास सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि गुण और बगैर भेदभाव के आधार पर एनएसजी सदस्य बनने का पाकिस्तान का दावा मजबूत है।

TOPPOPULARRECENT