Tuesday , August 22 2017
Home / India / मुस्लिमों को हिंदुओं पर होने वाले जुल्म के खिलाफ आवाज उठाना चाहिए -आजाद

मुस्लिमों को हिंदुओं पर होने वाले जुल्म के खिलाफ आवाज उठाना चाहिए -आजाद

नई दिल्ली।कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने आज कहा है कि भारत के मुसलमानों को पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसे देशों में हिंदू समुदाय पर होने वाले जुल्म के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। आजाद यहां एक गैर सरकारी संगठन नेशनल ट्राई कलर एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा ‘रोल ऑफ यूथ इन स्ट्रेंथिंग डेमोक्रेसी’विषय पर आयोजित पर अपनी बात रखी।

आजाद ने कहा इस देश में मुस्लिमों के प्रति हिंसा के बहुत से मामले सामने है। अख्लाक की हत्या से लेकर झारखंड में दो लड़को को मार कर पेड़ से लटकाना हो, ऐसी घटनाओं में हमारे देश में हिंदुओं की ओर से धर्मनिरपेक्षता दर्शाने करने में कभी कोई कमी नहीं रही है। उन्होंने पुरजोर तरीके से मुस्लिमों के प्रति हिंसा का विरोध किया। लेकिन लेकिन जब भी पाकिस्तान और बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ हिंसा होती है तो मुसलमान इन मुद्दों को क्यों नहीं उठाते हैं।

उन्होंने कहा आप देख सकते हैं कैसे इस देश धर्मनिरपेक्ष हिंदूओं ने अख्लाक की हत्या के बाद संघ और बीजेपी को टेलिविजन चैनलों में बेनकाब किया।अगर इस देश के मुस्लिम पड़ोसी देशों में होने हिंदूओं के प्रति हिंसा पर खुल के आवाज उठायेंगे तो इस बीजेपी का बनाया हुआ एंटी -मुस्लिम का माहोल की धार खत्म हो जायेगी।

आजाद ने मीडिया के रवैया पर शिकायत उठाते हुए कहा कि इस मोदी काल में मीडिया भी सिर्फ एक ही पक्ष दिखा रही है। विपक्ष की आवाज अखबारों में नहीं नजर आती है। पूरा अखबार मोदी जी के तस्वीरों से भरा होता है।

TOPPOPULARRECENT