Monday , August 21 2017
Home / World / मुस्लिम औरत ने प्लेन में पढा नॉवेल तो कर लिया गिरफ्तार !

मुस्लिम औरत ने प्लेन में पढा नॉवेल तो कर लिया गिरफ्तार !

साउथ यॉर्कशायर : फ्लाइट में सीरियन कल्चर पर आधारित बुक पढऩा एक मुस्लिम महिला को भारी पड़ गया। यूके के एक एयरपोर्ट पर एक मुस्लिम एनएचएस वर्कर को हिरासत में लिया गया और उससे पूछताछ की गई। टेरर लॉ के तहत इस महिला वर्कर के साथ ऐसा किया गया। दरअसल, केबिन क्रू मेंबर ने उसे फ्लाइट में सीरियन कल्चर पर एक बुक पढ़ते हुए देखा था।

फैजाह शाहीन नामक यह महिला तुर्की से हनीमून मना कर लौट रही थीं। इसी दौरान उन्हें साउथ यॉर्कशायर पुलिस ने डॉनकास्टर एयरपोर्ट पर रोक लिया। शाहीन कट्टरपंथ में फंसे मानसिक रूप से अस्थिर किशोरों की शाहीन मदद करती हैं। क्रू मेंबर ने की शिकायत थॉमसन एयरवेज की एक केबिन क्रू मेंबर ने कथित रूप से संदिग्ध व्यवहार को लेकर 27 साल की इस मुस्लिम महिला की शिकायत की थी। पुलिस ऑफिसर्स ने शाहीन से 15 मिनट तक पूछताछ की। पुलिस ने ऐसा टेररेज्म एक्ट के तहत किया। अवार्ड विनिंग किताब को बताया संदिग्ध पुलिस ने कहा कि आप संदिग्ध किताब पढ़ रही थीं। इस किताब का नाम था सीरिया स्पीक्स: आर्ट एंड कल्चर फ्रॉम द फ्रंटलाइन। यह मलऊ हलासा की अवॉर्ड विनिंग किताब है। इस किताब में आलेख, शॉर्ट स्टोरिज, कविताएं, गाने, कार्टून्स और तस्वीरें हैं।

शाहीन ने इसे बेहद निराश करने वाला वाकया बताया। जिसने उन्हें रोने पर मजबूर कर दिया। शाहीन ने आरोप लगाया कि यह भेदभाव अलग धर्म के होने के कारण किया गया। उन्होंने कहा कि अब वह औपचारिक रूप से पुलिस और थॉमसन एयरवेज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने जा रही हैं। शाहीन ने घटना को बेहद बुरा अनुभव बताया। उन्होंने कहा कि मैं पासपोर्ट कंट्रोल के पास लाइन में खड़ी थी। फिर मैंने देखा कि पुलिस मेरे साथ चलाना शुरू हो गई। पासपोर्ट कंट्रोल से काम होते ही पुलिस ऑफिसर्स मुझे साइड में ले गए और फिर से पासपोर्ट दिखाने के लिए कहा। मैंने पूछा कि यह क्या हो रहा है तब उन्होंने बताया कि किताब के कारण उन पर शक है।

TOPPOPULARRECENT