Tuesday , July 25 2017
Home / Education / मुस्लिम छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की ओर आकर्षित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन

मुस्लिम छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की ओर आकर्षित करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन

भोपाल: मुस्लिम एजुकेशन एंड केरीयर प्रोमोशन सोसाइटी द्वारा आयोजित भोपाल में एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। एक दिवसीय कार्यक्रम में मुस्लिम छात्रों व छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने और उसकी तैयारियों से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान की गई।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार भोपाल में मुस्लिम छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से 80 के दशक में मुस्लिम एजुकेशन एंड केरीयर प्रोमोशन सोसाइटी की स्थापना हुई थी। शुरुआती सालों में सोसाइटी ने मुस्लिम छात्रों को छात्रवृत्ति प्रदान करने का काम किया, लेकिन जब सोसाइटी फंड में वृद्धि हुई, तो सोसाइटी ने छात्रों को अन्य क्षेत्र में भी गाइड करने शुरू कर दिए। प्रतियोगी दौर में जब मुस्लिम छात्रों को चारों ओर से केरियर गाईडिंस की मांग की गई, तो आयोजकों ने इसके लिए भी कदम उठाए।

एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के पहले सत्र में उच्च विद्यालय के छात्रों व छात्राओं और दूसरे सत्र में उच्च माध्यमिक स्कूल के छात्रों व छात्राओं को परीक्षा की तैयारी और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के कौशल से परिचित कराया गया।आयोजकों ने छात्रों की परीक्षाओं की तैयारियों के मद्देनजर अब साप्ताहिक छुट्टियों में स्थायी क्लास शुरू करने का भी फैसला किया है। ताकि अधिक से अधिक मुस्लिम विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की ओर आकर्षित किया जा सके।

TOPPOPULARRECENT