Saturday , May 27 2017
Home / Khaas Khabar / मुस्लिम बहुल 115 सीटों पर भी भाजपा को जमकर पड़े वोट, BJP खुद हैरान

मुस्लिम बहुल 115 सीटों पर भी भाजपा को जमकर पड़े वोट, BJP खुद हैरान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा का यह चुनाव केवल भाजपा की जीत के आंकड़े चौंकाने वाला नहीं है। बल्कि यूपी की 115 मुस्लिम बहुल वाले विधानसभा भी हर किसी को चौंका रही हैं। यहां सपा कांग्रेस गठबंधन और बसपा को पीछे छोड़ते हुए भाजपा ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि सपा गठबंधन और बसपा को यहां जबरदस्त झटका लगा है। सांप्रदायिक हिंसा प्रभावित मुजफ्फरनगर की सभी सीटों से लेकर देवबंद, बरेली, बिजनौर और मुरादाबाद में भी भाजपा को जमकर वोट मिले हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में 115 सीटें ऐसी हैं जहां मुस्लिम मतदाता बड़ी संख्या में हैं। यह 115 वे सीटें हैं जहाँ हमेशा से सपा और बसपा को वोट मिलती रही हैं। वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो सबसे अधिक 65 सीट सपा को मिली थीं। लेकिन इस चुनाव में केवल 22 सीट मिली हैं। सपा को 43 सीट का नुकसान हुआ है। जबकि 2012 में बसपा को 16 सीट मिली थीं और उसे इस बार आठ सीट का नुकसान उठाना पड़ा है। कांग्रेस सात सीट पर रही थी और उसे पांच सेट का नुकसान हुआ है।
अब बात भाजपा की करें तो 2012 में 22 सीटें मिली थीं, जो इस बार बढ़कर 83 हो गई है। भाजपा के लिए यह खुद भी चौंकाने वाली सीटें मिली हैं। दूसरी ओर 115 में से 83 सीट पर भाजपा की जीत को कुछ लोग बसपा सुप्रीमो मायावती के आरोपों से जोड़कर देख रहे हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT