Monday , August 21 2017
Home / Religion / मुस्लिम यात्रियों के साथ बदतमीजी करने पर एक शख्स को क्रू ने फ्लाइट से उतारा

मुस्लिम यात्रियों के साथ बदतमीजी करने पर एक शख्स को क्रू ने फ्लाइट से उतारा

बर्लिन : आइरिश एयरलाइंस कंपनी एर लिंग्स (Aer Lingus) ने मुस्लिम यात्रियों के साथ बदतमीजी करने पर एक शख्स को फ्लाइट से उतार दिया। वह वाक्या रविवार को डबलिन से बर्लिन जाने वाली फ्लाइट EI0330 में हुआ। एक यात्री ने इसके बारे में एयरलाइंस के फेसबुक पेज पर एक पोस्ट करके जानकारी दी। यात्री ने लिखा- मैं डबलिन से बर्लिन जाने वाली फ्लाइट में था। इसी दौरान एक शख्स ने दो मस्लिम यात्रियों के खिलाफ आपत्तिजनक व्यवहार किया। फ्लाइट में मौजूद कैबिन क्रू ने तुरंत इस प्रतिक्रिया करते हुए आरोपी पैसेंजर को रोका और उसे फ्लाइट से बाहर कर दिया गया। इस कार्रवाई के लिए पैसेंजर से फ्लाइट के कैप्टन और कैबिन क्रू का धन्यवाद किया है।
खालिद वाकिफ कामिल नाम के इस शख्स ने फेसबुक पोस्ट में लिखा- एक मुसलमान के तौर पर मैं आयरलैंड और एर लिंगस में खुद को सुरक्षित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। एक कैबिन क्रू ने कहा था- हम सब बराबर है। कामिल की इस पोस्ट को अब तक लोग 17 हजार से ज्यादा लोग लाइक और 1460 लोग शेयर कर चुके हैं। सैकड़ों लोगों ने इस पर कमेंट्स भी किए। वहीं इस पोस्ट के जवाब में एयरलाइंस कंपनी की मीडिया टीम की ओर से लिखा गया- हम इस तरह की चीजों के लिए आप से माफी मांगते हैं लेकिन जिस तरह से कैबिन क्रू ने इस स्थिति को संभाला हम उससे खुश हैं।

गौरतलब है कि फ्लाइट में आपत्तिजनक व्यवहार किए जाने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। हाल ही में भुवनेश्वर से दिल्ली की इंडिगो फ्लाइट में पैसेंजर द्वारा कैबिन क्रू के साथ बदतमीजी करने का मामला सामने आया था। उड़ान के दौरान फ्लाइट में मेल पैसेंजर ने सीट बेल्ट बांधने में क्रू से मदद मांगते हुए कहा था कि उसे बेल्ट बांधनी नहीं आती है। जिसके बाद क्रू ने उसकी मदद की। कुछ देर बाद वह बाथरूम चला गया और वहां से उसने मदद के लिए बेल बजा दी। मदद के लिए पहुंची क्रू मेंबर ने पैसेंजर को आपत्तिजनक स्थिति में देखकर बाथरूम के अंदर जाने से मना कर दिया और उससे शालीनता दिखाने का आग्रह किया। महिला कू मेंबर की इस हरकत से नाराज आरोपी हो गया और ऐसे ही बाहर आ गया। उसने फीमेल क्रू मेंबर पर आपत्तिजनक टिपप्णी भी की।

TOPPOPULARRECENT