Wednesday , October 18 2017
Home / India / मुस्लिम युवक का नाम जानने के बाद कंपनी ने नौकरी देने से किया इंकार

मुस्लिम युवक का नाम जानने के बाद कंपनी ने नौकरी देने से किया इंकार

एक मुस्लिम युवा जिसका नाम पारंपरिक था उसने व्यवसायिक घराने में नौकरी का एक मौक़ा गवा दिया। स्रोत के अनुसार यह बात साफ़ है की एक जाने माने कॉरपोरेट घराने में युवा का नाम जानने के बाद उसे नौकरी देने से इंकार दिया।

स्रोत के मुताबिक उन लोगो ने कहा ये क्या नाम है बिलकुल एक भगोड़े जैसा जो भारत की वान्टेड सूची में है। लोग इससे ना खुश हो सकते हैं। इसके बाद नौकरी ना देने के लिए नए नए बहाने लगे जैसे हमे अनुभवी लोग चाहिए फ्रेशेर नहीं। हालाँकि इसके एक ही दिन पहले ओखला के इस युवा का सीवी माँगा गया था।

ऐसे बहुत से घटनाएं हुई है जब पारम्परिक नाम जैसे बाबर, जहांगीर, औरेंगज़ेब और तैमूर से कुछ लोगो को परेशानी हुई हैं। ऐसी घटनाओं का सबसे बड़ा उदाहरण हाल ही में करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे का नाम तैमूर रखे जाने पर हुआ सोशल मीडिया पर विवाद है। माना जाता है की वे लोग आक्रमक थे इसलिए ऐसे नामो से बचा जाना चाहिए।

ऐसी घटनाएं आम नहीं है क्यूंकि आज भी कुछ ऐसे ही पारम्परिक नाम के लोग बड़े कॉरपोरेट घरानों में कार्यरत है और काफी अच्छा काम कर रहे हैं। इस घटना को कुछ मुस्लिम द्वारा असामान्यता करार दे दिया गया।

हालाँकि कुछ घटनाएं ऐसी भी हुई है जहां लोगो को सिर्फ उनके पहनावे और प्रस्तुतिकरण के कारण उन पर नौकरी छोड़ने का दबाव बनाया गया।वहीं कुछ जगह ऐसी भी है जहा मुस्लिम कर्मचारियों को नमाज़ पढ़ने के लिए जगह उपलब्ध करायी जाती है।

TOPPOPULARRECENT