Monday , September 25 2017
Home / Khaas Khabar / मुस्लिम युवक ने सुषमा स्वराज को किडनी देने की पेशकश की

मुस्लिम युवक ने सुषमा स्वराज को किडनी देने की पेशकश की

नई दिल्ली: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने लिए किडनी दान करने की एक मुस्लिम व्यक्ति की पेशकश पर उसका आभार जताते हुए कहा कि किडनी पर धर्म का कोई ठप्पा नहीं होता. 64 साल की बीजेपी नेता की किडनी खराब हो गई है और वह इस समय एम्स में भर्ती हैं. नई किडनी का प्रतिरोपण करने के लिए अस्पताल में उनके टेस्ट किए जा रहे हैं. सुषमा ने बुधवार को ट्विटर पर अपने स्वास्थ्य की जानकारी दी थी और तब से सैकड़ों लोगों ने उन्हें अपनी किडनी दान देने की पेशकश की है.

मुजीब अंसारी नाम के व्यक्ति ने उन्हें किडनी दान करने की पेशकश करते हुए ट्विटर पर लिखा था कि वह मुस्लिम हैं, उत्तर प्रदेश में रहते हैं और बसपा के समर्थक हैं. लेकिन मैं आपके लिए अपनी किडनी दान करना चाहता हूं. मुजीब ने लिखा कि आप मेरे लिए मां के बराबर हैं दुआ करता हूं कि अल्लाह आपको जल्दी सेहतमंद करे। नियामत अली शाइक नाम के शख्स ने भी सुषमा को किडनी देने की पेशकश की।

जान शाह नाम के एक ट्विटर यूजर ने भी कहा कि वह सुषमा को अपनी किडनी देने के लिए तैयार हैं। इन तीनों को टैग करते हुए सुषमा ने ट्वीट किया,इसके बाद सुषमा ने ट्वीट किया, ‘‘भाइयों आपका बहुत बहुत शुक्रिया. मुझे यकीन है, किडनी पर धर्म का कोई ठप्पा नहीं होता.’’

बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने 16 नवंबर को ट्वीट करके यह जानकारी दी थी कि उनकी किडनी खराब हो गई है और किडनी ट्रांसप्लांट के लिए टेस्ट किए जा रहे हैं। सुषमा ने ट्वीट किया, “मैं एम्स में हूं, क्योंकि मेरी किडनी फेल हो गई है। मेरा डायलिसिस जारी है और किडनी ट्रांसप्लान्ट के लिए टेस्ट किए जा रहे हैं। भगवान कृष्ण मुझे आशीर्वाद देंगे।” स्वराज को पिछले 20 साल से डायबिटीज है। स्वराज को अप्रैल में भी एम्स में एडमिट कराया गया था।

TOPPOPULARRECENT