Wednesday , September 20 2017
Home / India / मुस्लिम लड़कियों को हिजाब के साथ नौकरी करने की सलाह

मुस्लिम लड़कियों को हिजाब के साथ नौकरी करने की सलाह

बेंगलुरु: बेंगलुरु में इस्लामिक बैतूल माल के तहत स्थापित कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र मुस्लिम लड़कियों के लिएय प्रशिक्षण और रोज़गार का साधन बन गया है। इस संस्था ने शादी भवन से होने वाली आय से कंप्यूटर सेंटर स्थापित करते हुए मिल्लत को फायदा पहुंचाने की कोशिश की है।इस अवसर पर हज व नगर विकास मंत्री आर रोशन बेग ने कहा है कि मुस्लिम महिलायें हिजाब में रहकर सरकारी और निजी कंपनियों में नौकरी करें, इस से देश और मिल्लत के विकास में वृद्धि होगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश के अनुसार बेंगलुरु के शिवाजी नगर इलाके में मुसलमानों की बड़ी संख्या आबाद है। इस क्षेत्र की मुस्लिम लड़कियों को कंपयूटर की शिक्षा से अवगत करने के लिए इस्लामिक बैतूल माल ने कंप्यूटर सेंटर की स्थापना की है।

यहाँ एक ही वर्ष में 100 लड़कियों ने कंप्यूटर का मुफ्त में प्रशिक्षण लिया है। संस्था के पहले सालाना बैठक के अवसर पर कोर्स पूरा करने वाली लड़कियों को सर्टिफिकेट से नवाज़ा गया।

शिवाजी नगर क्षेत्र के बुजुर्गों ने 1953 में इस्लामिक बैतूल माल की नींव रखी थी। संस्था के तहत दो शादी महल का निर्माण किया गया। शादी भवन की आय से संस्था अब तक गरीब छात्रों में छात्रवृत्ति और कुछ अन्य कल्याणकारी कार्य अंजाम देता रहा है।लेकिन इस प्राचीन संस्था ने एक साल पहले कंप्यूटर सेंटर की स्थापना करके मुस्लिम लड़कियों को रोजगार से जोड़ने की एक अच्छी कोशिश की है।

TOPPOPULARRECENT