Monday , June 26 2017
Home / Khaas Khabar / मुस्लिम लीग की महिला विंग की अध्यक्ष कमरून्निसा अनवर को भाजपा की तारीफ करनी पड़ी मंहगी, पार्टी ने पद से हटाया

मुस्लिम लीग की महिला विंग की अध्यक्ष कमरून्निसा अनवर को भाजपा की तारीफ करनी पड़ी मंहगी, पार्टी ने पद से हटाया

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) ने अपने महिला विंग वनिता लीग की अध्यक्ष कमरून्निसा अनवर को उनके पद से हटा दिया। कमरून्निसा ने भारतीय जनता पार्टी के समर्थन में बयान दिया था जिससे पार्टी नराज थी। हालांकि उन्होंने अपने बयानों के लिए माफी मांग ली थी और उसे पार्टी की तरफ से स्वीकार भी कर लिया गया था।

आईयूएमएल के सूत्रों ने बताया कि शनिवार को मकरून्निसा को पार्टी ने उन्हें वनिता लीग की प्रमुख पद से हटाने का निर्णय किया। अब इस पद पर वकील और पार्टी की वरिष्ठ उपाध्यक्ष के. पी. मरियम्मा को नियुक्त किया जाएगा।

बता दें कि कमरून्निसा अनवर ने भाजपा की प्रशंसा कहा था कि भगवा दल केरल और दूसरे राज्यों में काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा था, ‘‘मुझे उम्मीद है कि भाजपा लोगों और राज्य के विकास के लिए अच्छा काम करेगी। हमें उससे काफी उम्मीदें हैं।’’ दरअसल, उनके घर पर कुछ दिनों पहले भाजपा के कुछ कार्यकर्ता चंदा मांगने आए थे उसी दौरान उन्होंने यह बयान दिया था। इसके बाद इस पर विवाद शुरू हो गया था।

इसके बाद पार्टी ने अनवर से जवाब मांगा था। जिसके जवाब में कमरून्निसा ने कहा कि वह भाजपा के कार्यक्रम में हिस्सा लेने नहीं गई थीं बल्कि भगवा दल के कुछ स्थानीय नेता उनके घर चंदा मांगने आए थे जिसे उन्होंने दे दिया।

वहीं लीग के नेता के.एम.ए. कादर ने कहा कि कमरून्निसा ने जिस तरह से भाजपा की प्रशंसा की वह उपयुक्त नहीं है। और इसलिए पार्टी ने उनके खिलाफ कार्रवाई किया। इससे पहले पहले भी जब पिछले साल राज्य विधानसभा चुनावों में लीग की तरफ से कोई महिला उम्मीदवार को टिकट नहीं देने पर कमरून्निसा ने पार्टी की आलोचना की थी। इसके बाद कोझिकोड में बीते नवम्बर में मुस्लिम युवक लीग के राज्य सम्मेलन में उनको बोलने से रोक दिया गया था।

 

Top Stories

TOPPOPULARRECENT