Wednesday , April 26 2017
Home / Khaas Khabar / मुस्लिम संस्था से संबंध रखने के आरोप में खिलाड़ी का कॉन्ट्रैक्ट खत्म किया

मुस्लिम संस्था से संबंध रखने के आरोप में खिलाड़ी का कॉन्ट्रैक्ट खत्म किया

बर्लिन: जर्मनी की फुटबॉल लीग में खेलने वाले ट्यूनीशिया के खिलाड़ी अनीस बिन हातीरा का एक मुस्लिम खैराती संस्था से संबंध के आधार पर उनके फुटबॉल क्लब ड्रम स्टाट से कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अंसार इंटरनेशनल नामक खैराती संस्था से संबंध की वजह से अनीस बिन हातीरा को जर्मनी में आलोचना का निशाना बनाया गया था। अंसार इंटरनेशनल का कथित तौर पर सल्फ़ी फ़िरके से संबंध है और वह सीरिया, अफगानिस्तान, सोमालिया और फिलिस्तीन में कल्याणकारी काम करती है। गौरतलब है कि जर्मनी में नेताओं ने भी अंसार अंतरराष्ट्रीय को आलोचना का निशाना बनाया है।

ड्रम स्टाट क्लब हीसन राज्य में स्थित है जहां के गृह मंत्री पीटर बेयौथ ने मंगलवार को कहा, कि “आप ऐसे किसी खिलाड़ी को खेलने की अनुमति नहीं दे सकते जो इस प्रकार की चरमपंथी संगठनों के करीब है और वे संगठन जो कि जर्मनी के सुरक्षा अधिकारियों की नजर में हैं। ‘

ड्रम स्टाट क्लब के अध्यक्ष भी अनीस हातिरा का अंसार इंटरनेशनल से संबंध को गलत करार दिया। और कहा कि ‘हम अनीस हातिरा के भविष्य के लिए दुआ और उम्मीद करते हैं कि वे उपलब्धियां बटोरे। उनका रवैया हमेशा बहुत अच्छा था। लेकिन अब क्लब के साथ उनके संबंध अधिक नहीं चल सकते। ‘

शनिवार को ड्रम स्टाट के प्रशंसकों ने एक बैनर दिखाया जिस में अनीस हातिरा को अंसार इंटरनेशनल से दूर होने की अपील की गई थी।बर्लिन में जन्मे अनीस बिन हातिरा ने फेसबुक पर कहा कि प्रशंसकों की यह प्रक्रिया उनके खिलाफ एक अभियान का हिस्सा है।

उन्होंने अंसार इंटरनेशनल के साथ अपने संबंध का बचाव किया और कहा कि “कोई भी देख सकता है कि सामाजिक सेवाओं में आगे होता हूँ और लोगों के बीच किसी भेदभाव के बिना अपने अधिकार के लिए संघर्ष करता हूं भले वह किसी भी रंग , जाति या धर्म से संबंध रखते हों। ‘ उन्होंने कहा कि वह इस अभियान से डरने वाले नहीं हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT