Thursday , October 19 2017
Home / Sports / मुहम्मद इर्फ़ान के साढे़ पंद्रह नंबर का जूता दुनिया में नहीं मिलता

मुहम्मद इर्फ़ान के साढे़ पंद्रह नंबर का जूता दुनिया में नहीं मिलता

लाहौर 30 मार्च : मुहम्मद इर्फ़ान 7 फ़ुट एक इंच के क़द की वजह से दुनिया के सब से तवील क़ामत क्रिकेटर हैं । वो अपने दराज़क़द की वजह से दुनिया भर के बैटस्मेनों के लिए ख़तरा बन चुके हैं । एक जानिब इर्फ़ान को क्रिकेट मैदानों में अपने क़द का फ़ायदा होरहा है तो दूसरी जानिब इसी क़द ने उनकी मुश्किलात में इज़ाफ़ा कर दिया है ।

दुनिया भर के होटलों में उनके लिए बड़े साइज़ के बिस्तर दस्तयाब नहीं हैं । अब मुहम्मद इर्फ़ान के लिए एक और मुश्किल उनके जूतों का साइज़ है, लेकिन ये हक़ीक़त है कि इर्फ़ान के जूतों का साइज़ साढे़ पंद्रह नंबर है । दुनिया के किसी मुल्क में इस नंबर के स्पोर्टस शूज़ या बोलरों के इस्तिमाल के लिए स्पाइकस दस्तयाब नहीं हैं ।

मुहम्मद इर्फ़ान फ़स्ट क्लास सीज़न के दौरान ज़्यादा तर मैच बगै़र स्पाइकस के खेलते रहे । ताहम पाकिस्तान टीम में शमूलियत के बाद उन्होंने स्पाइकस का इस्तिमाल किया । साइज़ छोटा होने के बाद उन्होंने जूते का अगला हिस्सा काट लिया ताकि अंगूठे को ज़ख़मी होने से बचा सकें लेकिन इसके बावजूद जनूबी अफ़्रीक़ा के दौरे में तवील स्पेल करने से उनके एक पैर का पूरा अंगुठा ज़ख्मी होगया और दौरा ख़त्म होते ही नाख़ुन भी निकल गया ।

तकलीफ़ की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के डाक्टरों ने उन्हें मुकम्मल आराम का मश्वरा दिया है । मुहम्मद इर्फ़ान के अलावा डाक्टरों ने शाहिद आफ़रीदी और सईद अजमल को भी आराम करने का मश्वरा दिया है । ज़राए का दावे है कि दुनिया भर में मुहम्मद इर्फ़ान के जूते और बौलिंग स्पाईकस दस्तयाब ना होने की वजह से बौलिंग कूच मुहम्मद अकरम ने बर्मिंघम की एक कंपनी से राबता किया जो आर्डर पर मेयारी जोड़ी तैयार करती है ।

माज़ी में दुनिया के कई बड़े फ़ास्ट बोलर भी इसी कंपनी से जूते तैयार करवाते रहे । अब पाकिस्तान के बौलिंग कोच मुहम्मद अकरम ने मुहम्मद इर्फ़ान केलिए साढे़ पंद्रह नंबर के जोड़ी तैयार करने का आर्डर दिया है और उन्हें उम्मीद है कि नए और मतलूबा साइज़ के जूते मिलने के बाद इर्फ़ान की बौलिंग में मज़ीद बेहतरी आएगी और वो उनके पैर को भी आराम मिलेगा ।

TOPPOPULARRECENT