Sunday , October 22 2017
Home / Kashmir / मुहम्मद हुसैन कभी थे पिज्जा डिलीवरी बॉय, आज हैं ‘कारगिल टुडे’ के मालिक,

मुहम्मद हुसैन कभी थे पिज्जा डिलीवरी बॉय, आज हैं ‘कारगिल टुडे’ के मालिक,

 

कारगिल (जम्मू और कश्मीर): एक स्थानीय युवक मोहम्मद हुसैन इब्ने खालो, जो पिज्जा डिलीवरी बॉय के रूप में काम करता था, उसने 2011 में एक केबल टीवी नेटवर्क ‘कारगिल टुडे’ की शुरुआत की थी।

‘कारगिल टुडे’ समाचार और समसामयिक कार्यक्रमों दिखाने के अलावा कारगिल के सांस्कृतिक, धार्मिक और पारंपरिक पहलुओं पर भी रौशनी डालता है।

आज, कारगिल टुडे कारगिल जिले के लोगों की आवाज के रूप में माना जाता है।

हुसैन, जिसने बचपन से बहुत संघर्ष किया, उसने अपनी स्कूली शिक्षा कारगिल में एक सरकारी स्कूल में ली थी।

“जब से मैंने इस चैनल की शुरुआत की है, तबसे कारगिल में बहुत बदलाव आया है । स्थानीय लोगों ने केबल पर बोलना शुरू किया है इससे उनके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हुयी है”, हुसैन ने बताया।

“मैं हमेशा से कुछ ऐसा करना चाहता था जिससे न सिर्फ मैं लोगों की मदद कर सकूँ बल्कि अपने लिए पैसा भी कम सकूँ”, उसने आगे जोड़ा।

स्थानीय निवासी कठिनाइयों के बावजूद हुसैन द्वारा इस चैनल को शुरू करने के लिए किये गए प्रयासों की तारीफ़ करते हैं | वे इसको एक अग्रणी चैनल मानते हैं |

“हम कह सकते हैं कि वह केवल कारगिल में ही नहीं बल्कि लद्दाख में भी प्रसारण मीडिया में अग्रणी है। यह पहल हुसैन ने तीन से चार साल पहले की थी। उसने केबल चैनल चलाने का एक बहादुर कदम उठाया, इसके लिए आपको बहुत सारे संसाधनों की जरूरत होती है । कई चुनौतियों के बावजूद, वह इस चैनल को चलाने में और संचालित करने में सफल रहा,” मुर्तजा फाजिल, एक स्थानीय निवासी ने कहा।

TOPPOPULARRECENT