Monday , September 25 2017
Home / Jharkhand News / मुहर्रम के जुलूस में फिरका वराना तशद्दुद , एक की मौत, कई जख्मी

मुहर्रम के जुलूस में फिरका वराना तशद्दुद , एक की मौत, कई जख्मी

हजारीबाग : हजारीबाग के पेलावल थाना इलाक़े के छड़वा डैम के पास सनीचर को दो गुट के लोगों के दरमियान हुए तनाजे में एक सख्श की मौत हो गयी। खुटरा गांव के रहने वाले मैयत का आज सुपुरदे खाक किया जाएगा। जिसके लिए लोग वहां जुटने लगे हैं। यहां मौजूद लोग मुजरिम पर कार्रवाई करने की मांग के साथ ही मैयत के अहले खाना को मुआवजा दिए जाने की मांग पर अड़ गए हैं।

आपको बता दें कि सनीचर को यहां तशद्दुद को पुरअमन कराने पहुंची पुलिस पर लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने पहले आंसू गैस के गोले छोड़े, फिर फायरिंग की। आयनी शाहेदीन के मुताबिक, पुलिस ने करीब 250 राउंड फायरिंग की।

हजारीबाग के डीआइजी उपेंद्र कुमार ने बताया कि पत्थरबाजी की वाकिया के बाद ही हंगामा हुआ। डीआइजी के मुताबिक, पुलिस की गोली से एक अफराद की मौत हो गयी है। मैयत बहादुर खुटरा गांव का रहनेवाला था। उसके पेट में गोली लगी थी। दो दीगर लोगों को भी गोली लगने की इत्तिला है।

कुल 11 लोग जख्मी हुए हैं। जख्मियों को इलाज के लिए हजारीबाग के सदर अस्पताल में एड्मिट कराया गया है। भीड़ ने कटकमसांडी सीओ और पेलावल इंस्पेक्टर की गाड़ी और चार पीकअप वैन, एक ट्रैक्टर व आठ बाइक, एक स्कूटर को फूंक दिया है। छड़वा मैदान में बने स्टेज भी आग के हवाले कर दिया गया। हालत की संजीदगी को देखते हुए हजारीबाग शहर व पूरे कटकमसांडी इलाके में दफा 144 लागू कर दी गयी है़। सरकारी गाड़ी से पूरे इलाके में इससे मुतल्लिक़ एलानात की गयी़।

हजारीबाग डीआइजी ने बताया कि छड़वा डैम के पास मैदान में एक ग्रुप के लोगों के त्योहार के मौके पर मेला लगा हुआ था़। मेले में हजारों लोग मौजूद थे़। मैदान की दूसरी तरफ वाकेय दूसरे ग्रुप के मजहबी मुकाम के पास भी करीब 100 की तादाद में नौजवान मौजूद थे़।

दिन के करीब 2.45 बजे अचानक पत्थरबाजी शुरू हो गयी़। कुछ लोग सड़क की दूसरी तरफ आने लगे। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की। इसके बाद भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया़ डीआइजी के मुताबिक भीड़ से फायरिंग भी की जा रही थी। पुलिस ने पहले आंसू गैस के गोले छोड़े। फिर फायरिंग की।

जो जख्मी हुये : एएसआइ मो जावेद अहमद, शाजिद हुसैन, शहबाज अहमद, मनोज राणा, सचिन खंडेलवाल, नासीर खान, भोला राणा, अजीज खान, मुस्तफा (रांची रेफर), पप्पू खान, नसीम खान व दीगर
इन गाड़ियों को जलाया : सीओ व इंस्पेक्टर की गाड़ी, चार पिकअप वैन, एक ट्रैक्टर, आठ मोटरसाइकिल, एक स्कूटर.
नुक्सान हुये गाड़ी : एसपी का गाड़ी, एसडीओ का गाड़ी, बीडीओ का गाड़ी

इन जगहों पर पुलिस की तैनाती : कटकमसांडी रोड, खुटरा रोड, गदोखर रोड, हेदलाल रोड, कंचनपुर रोड, पबरा रोड, पेलावल रोड में

 

TOPPOPULARRECENT