Monday , August 21 2017
Home / Khaas Khabar / मुहर्रम में लाठीबाज़ी और तलवारबाज़ी पर रोक नहीं लगी तो होगा विरोध: योगी आदित्य नाथ

मुहर्रम में लाठीबाज़ी और तलवारबाज़ी पर रोक नहीं लगी तो होगा विरोध: योगी आदित्य नाथ

मुहर्रम में लाठीबाज़ी और तलवारबाज़ी पर रोक नहीं लगी तो होगा विरोध: योगी आदित्य नाथ

लखनऊ। भाजपा के फायर ब्रांड सांसद योगी आदित्य नाथ ने कहा है कि अगर दुर्गा पूजा पंडालों और मूर्ति विसर्जन के दौरान प्रशासन ने डीजे नहीं बजने दिया गया तो मुहर्रम में भी बजने नहीं दिया जायेगा।  उन्होंने मुहर्रम के अखाड़े में गतका खेल और तलवारबाज़ी के मुज़ाहरे पर भी रोक लगाने की मांग की। इस बार मुहर्रम और दुर्गा पूजा साथ साथ मनाया जा रहा है।
    उन्होंने कहा कि शारदीय नवरात्र और विजयादशमी पर्व  सकुशल सम्पन्न कराने में प्रशासन जो भी सहयोग चाहेगा सामाजिक-सांस्कृतिक एवं धार्मिक संगठन और दुर्गा पूजा समितियां उसका पूरा सहयोग करेगी। लेकिन अगर प्रशासन ने अपना भेदभावपूर्ण व्यवहार नही बदला तो एक पक्षीय कार्रवाई का विरोध किया जाएगा।
    उन्होंने ये बातें गोरखनाथ मन्दिर में श्री दुर्गा पूजा समितियो के साथ बैठक में कहीं। बैठक को सम्बोधित करते हुए योगी ने संगठनों से पर्व एवं त्योहारों की मर्यादा और पवित्रता को बनाए रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि शारदीय नवरात्र एवं विजयादशमी के साथ मुर्हरम भी पड़ रहा है, इसलिए पर्व की संवेदनशीलता बढ़ गई है। 
योगी ने दोनों पर्व को लेकर प्रशासन की अबतक की कार्रवाई पर उंगली भी उठाई। कहा, जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों की सारी कार्रवाई एकतरफा चल रही है। प्रशासन को स्पष्ट करना होगा कि डीजे अगर दुर्गा मूर्ति पण्डालों और मूर्ति विसर्जन में नही बजेगा तो मुर्हरम के जुलूस में भी इसे पूरी तरह प्रतिबन्धित करना होगा। 
  उन्होंने मुहर्रम में गतका और तलवारबाजी पर रोक लगाने की भी मांग की। कहा कि किसी भी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र का प्रदर्शन, ढोल और ताशा के नाम पर उच्छृंखलता को रोकना होगा। अगर प्रशासन ने एकपक्षीय कार्रवाई कर हिन्दुओं को प्रताड़ित किया तो कोई हिन्दू संगठन और समिति सहयोग नही करेगें। बैठक में पर्व एवं त्योहार को देखते हुए विद्युत की अनवरत आपूर्ति सुनिश्चित करने, साफ-सफाई और शुद्ध पेयजल की आपूर्ति दुरुस्त करने की मांग की।
बैठक में विभिन्न पूजा समितियों ने दो पुलिस अधिकारी एसपी सिटी हेमराज मीना और सीओ कैण्ट अभय मिश्रा की भूमिका की निन्दा की।

TOPPOPULARRECENT