Saturday , August 19 2017
Home / Jharkhand News / मुहाजरीन को मकान देगा एनटीपीसी, तामीर काम शुरू

मुहाजरीन को मकान देगा एनटीपीसी, तामीर काम शुरू

रांची : हजारीबाग जिले के बड़कागांव में एनटीपीसी मूअदनी प्रोजेक्ट के लिए जिन लोगों की जमीनें ली गई है, उसे एनटीपीसी घर बनाकर देगा। साथ ही उन्हें एक मिसाली गांव की तर्ज पर सारी बुनियादी सहूलत दस्तयाब कराई जा रही है।
इस सिलसिले में एनटीपीसी ने मुहाजरीन के लिए आम इत्तिला जारी की है। जिसमें कहा है कि आए दिन मुखतलिफ़ तंजीम की तरफ से बहाली रियाहिश अहाते के अदायगी और जेरे तामीर मकाना के साइज़ के बारे में क़िस्म क़िस्म की खबरें फैलाई जा रही है। जो गलत है।
एनटीपीसी के मुताबिक झारखंड सरकार के बसाने की पॉलिसी 2008 के मुताबिक 7.2 दफा के मुताबिक चार हजार वर्गफीट के प्लॉट में एक हजार वर्गफीट के कारपेट एरिया में घर बनाकर देने की तैयारी है। इसमें दो बेडरूम, एक ड्राइंग रूम, किचन, एक टॉयलेट, बरामदा और पशुशाला होगा। जबकि 1500 वर्गफीट के प्लॉटों में 550 वर्गफीट कारपेट एरिया होगा। जिसमें एक बेड रूम, एक ड्राइंग रूम, एक रसोई घर, एक टॉयलेट, बरामदा व पशुशाला होगा। तामीर काम शुरू हो चुका है।

मकान की नींव का डिजाइन मजबूती से किया गया है, जिसकी छत पर मकान का तौसिह किया जा सकता है। कॉलोनी में 45 फीट की सड़क, बिजली, नल की पानी की सप्लाई, हाई स्कूल, बच्चों का स्कूल, पार्क, जनजातीय सामुदायिक भवन, खेल का मैदान, शॉपिंग कांपलेक्स, पक्की नाली, सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट, साप्ताहिक बाजार, गैस गोदाम, मैरेज हॉल की सहूलत होगी।

 

TOPPOPULARRECENT