Tuesday , August 22 2017
Home / Bihar/Jharkhand / मुक़म्मिल शराबबंदी के लिए नीतीश अडिग, ताबड़तोड़ छापेमारी, इंतेजामिया सख्त

मुक़म्मिल शराबबंदी के लिए नीतीश अडिग, ताबड़तोड़ छापेमारी, इंतेजामिया सख्त

पटना : मुक़म्मिल शराबबंदी को कामयाब बनाने के लिए पुलिस महकमा रियासत भर में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रहे हैं। पड़ोसी रियासतों से आने वाले गाड़ियों पर खासतौर से नजर रखी जा रही है। नेपाल, मगरीबी बंगाल, झारखंड व यूपी की सरहदों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। कहीं एंबुलेंस से तो कहीं बैतूल खुला से शराब की बरामदगी हुई है।

पुलिस हेड क्वार्टर, उत्पाद व मद्य निषेध महकमा के हेड क्वार्टर में बने कंट्रोल रूम में शराब के गैर कानूनी धंधे की इत्तिला मुसलसल आ रही हैं। जुमेरात को 60 से ज्यादा शिकायतें आईं। रियासत भर में कुल 655 छापेमारी हुई। 92 मामले दर्ज हुए। गिरफ्तार 45 में 44 को जेल भेज दिया गया। 14108 लीटर देसी, 2386 लीटर विदेशी शराब, 670 बीयर व 305 लीटर चुलाई जब्त की गई। एक से 6 अप्रैल तक महकमा ने 3785 मुकामात पर छापेमारी की और 378 मामले दर्ज किए। गिरफ्तार 243 में 238 को जेल भेज दिया गया। शराब के गैर कानूनी धंधे में मौलुस 971 अफराद को पुलिस जेल भेज चुकी है।

facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

एडीजी हेड क्वार्टर सुनील कुमार ने बताया कि शराब के प्रोडक्शन, बिक्री व इस्तेमाल पर रोक को कामयाब बनाने के लिए पुलिस ने खुसूसी मुहीम शुरू कर रखा है। 15 हजार से ज्यादा छापेमारी की गई है। बड़े पैमाने पर गैर कानूनी भट्ठियां बर्बाद की गईं। देसी-विदेशी शराब समेत भारी मिकदार में स्प्रिट भी बरामद की गई।

TOPPOPULARRECENT