Tuesday , May 30 2017
Home / World / मृत्यु के 20 साल बाद ‘राजकुमारी डायना’ की मूर्ति निर्माण की घोषणा

मृत्यु के 20 साल बाद ‘राजकुमारी डायना’ की मूर्ति निर्माण की घोषणा

लंदन: ब्रिटिश राजकुमारी डायना की मौत के 20 साल बाद उनके बेटे प्रिंस विलियम और प्रिंस हेरी ने अपनी मां की याद में मूर्ति निर्माण करवाने का आदेश दिया है। दोनों राजकुमारों का कहना था कि समय आ गया है कि उनकी मां के सकारात्मक भूमिका को पहचाना जाए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी की खबरों के अनुसार प्रतिमा राजकुमारी डायना की पूर्व आवास किंजिंगटन महल में बनाया जाएगा। इस काम के लिए अभी मूर्तिकारों का चयन नहीं किया गया हालांकि प्रवक्ता का कहना है कि इस परियोजना पर काम जल्द शुरू हो जाएगा।

प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी ने एक बयान में कहा है कि ‘हमारी मां की मृत्यु के 20 साल बीत गए हैं और अब समय आ गया है कि ब्रिटेन में और दुनिया भर में उनके सकारात्मक प्रभाव एक हमेशा रहने वाले मूर्तियों से पहुंचाया जाए। ‘

बयान में कहा गया है, कि “हमारी माँ ने इतनी ज़िंदगियों को बेहतर बनाया था। हम उम्मीद करते हैं कि इस प्रतिमा को देखने के लिए आने वालों को उनके जीवन और उनकी विरासत को परखने का मौका मिलेगा। ‘ उधर रानी ब्रिटेन ने भी इस परियोजना का समर्थन किया है।

हाल ही में राजकुमार विलियम ने एक बयान में कहा था कि उनकी मां की मौत की वजह से उनमें तीव्र आक्रोश पैदा हो गया था। याद रहे कि 1997 में फ्रांस की राजधानी पेरिस में राजकुमारी डायना और उनके साथी दुदी अलफ़ाइद एक कार दुर्घटना में मारे गए थे।

राजकुमारी डायना की मौत पर दुनिया भर में गंभीर शोक की लहर दौड़ गई थी और उनका अंतिम संस्कार टीवी पर दो अरब दर्शकों ने देखा था।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT