Saturday , October 21 2017
Home / Sports / में गैर ज़रूरी दबाव‌ क़बूल नहीं करता : सौम्य जीत

में गैर ज़रूरी दबाव‌ क़बूल नहीं करता : सौम्य जीत

राय पूर 13 जनवरी टेबल टेनिस के नौजवान खिलाड़ी सौम्य जीत घोष ने कहा कि गैर ज़रूरी दबाव‌ क़बूल करने से गुरेज़ की उन की हिक्मत-ए-अमली उन के लिए अच्छी साबित हुई है जिस के नतीजे में वो इस कमउमरी में नेशनल ख़िताब जीत सके हैं 19 साला सौम्य जीत लंदन

राय पूर 13 जनवरी टेबल टेनिस के नौजवान खिलाड़ी सौम्य जीत घोष ने कहा कि गैर ज़रूरी दबाव‌ क़बूल करने से गुरेज़ की उन की हिक्मत-ए-अमली उन के लिए अच्छी साबित हुई है जिस के नतीजे में वो इस कमउमरी में नेशनल ख़िताब जीत सके हैं 19 साला सौम्य जीत लंदन ओलम्पिकस में मर्दों के मुक़ाबले के लिए क्वालीफ़ाई होने वाले वाहिद हिंदूस्तानी थे ।

उन्होंने नेशनल टेबल टेनिस चम्पिय‌न शिप के फाईनल में कल तजुरबाकार अचिंता शर्त कमल को 4 – 2 से शिकस्त दी थी और अपना पहला क़ौमी ख़िताब जीत लिया था । सौम्य जीत ने कहा कि वो बहुत ख़ुश हैं। ये बहुत अच्छा एहसास है । शर्त कमल जैसे सिंयर‌ खिलाड़ी को शिकस्त देने का एहसास यक़ीनी तौर पर अच्छा है ।

उन्होंने सेमीफाइनल में दिफ़ाई चम्पिय‌न अमल राज को शिकस्त दे कर फाईनल में रसाई हासिल की थी । मुल्क में नंबर एक रैंकिंग रखने वाले सौम्य जीत को शुरू ही से टूर्नामैंट के पसंदीदा खिलाड़ी का मुक़ाम हासिल था ताहम उन्होंने कहा कि वो सिर्फ़ अपने खेल पर तवज्जा कर रहे थे ।

उन्होंने कहा कि टूर्नामैंट के शुरू से वो कोई दबाव‌ क़बूल नहीं कर रहे थे इस से उनका खेल मुतास्सिर होसकता है । उन्होंने कहा कि उन्होंने सख़्त मुक़ाबले के लिए ख़ुद को ज़हनी और जिस्मानी दोनों तौर पर तैयार करलिया था । दूसरी जानिब शर्त कमल ने कहा कि उन की शुरूआत अच्छी नहीं हुई थी जिस से उन्हें शिकस्त हुई ।

TOPPOPULARRECENT