Wednesday , August 16 2017
Home / AP/Telangana / में तेलंगाना के विकास के लिए अथक प्रयास कर रहा हूं: केसीआर

में तेलंगाना के विकास के लिए अथक प्रयास कर रहा हूं: केसीआर

हैदराबाद 20 नवंबर: चीफ मिनिस्टर तेलंगाना चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि तेलंगाना के विकास के लिए अथक प्रयास कर रहा हूँ। जब से नए राज्य का गठन पाई है विकास के लिए कई इक़दामात उठाए गए हैं।

बेहतर कारकर्दगी और बेहतर काम अंजाम दीए जा रहे हैं सभी वर्गों को साथ लेकर चलने की सफल कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि जब से मैं नए राज्य की सत्ता संभाली है तेलंगाना में सांप्रदायिक सद्भाव पाई जाती है। नोटों के परिवर्तन के बारे में उन्होंने कहा कि इससे नए राज्य तेलंगाना को आर्थिक रूप से जबरदस्त चैलेंजस का सामना करना पड़ रहा है।

टीआरएस के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने राज्य को प्राप्त करने में सफल होने के बाद कई विकास स्कीमात की घोषणा की थी। उन्होंने नए जिलों के गठन का काम तेजी से शुरू किया और सचिवालय के निर्माण के लिए भी योजना बनाई। उनके कई स्कीमात पर नोटों परिवर्तन के नकारात्मक प्रभाव होने की संभावना पैदा हो गई है।

राज्य मुद्रा वित्तीय परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रतिनिधित्व किया। सूत्रों ने बताया कि राज्य को तुरन्त 3500 करोड़ की जरूरत है। जिनकी मदद से मुख़्तलिफ़ स्कीमात को रूबा अमल लाया जा सकता है। मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके नोटों परिवर्तन की घोषणा का समर्थन करते हुए राज्य को होने वाले नुकसान से भी परिचित करवाया।

हालांकि कि केंद्र का यह फैसला महत्वपूर्ण और अच्छा कदम है मगर तेलंगाना एक नए राज्य के रूप में अस्तित्व में आई है इसके साथ इस भाग में कई वित्तीय समस्याएं भी आए हैं। अपनी यात्रा दिल्ली के मौके पर मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने 500, 1000 रुपये के नोटों की विलोपन को रिश्वत और काले धन के खिलाफ प्रधानमंत्री की घोषणा युद्ध सकारात्मक करार दिया लेकिन इससे अन्य जो समस्याएं पैदा हो रहे हैं उनकी एकाग्रता के लिए केंद्र की ओर से राहत उपाय जरूरी हैं।

उन्होंने राज्य को नए 500 रुपये की नोटों की अध्यक्षता में देरी पर प्रधानमंत्री से शिकायत की और कहा कि राज्य तेलंगाना को 100, 50 और 20 रुपये के नोटों को भी जल्दी जारी किया जाना चाहिए। केसीआर ने प्रधानमंत्री से एक घंटे लंबी बैठक के दौरान राज्य व्यापार पर पड़ने वाले वित्तीय प्रभाव से भी परिचित करवाया।

TOPPOPULARRECENT