Sunday , June 25 2017
Home / India / में देश के हर परिवार का सदस्य बन गया हूँ: मोदी

में देश के हर परिवार का सदस्य बन गया हूँ: मोदी

नई दिल्ली 30 मई :रेडियो प्रसारण ”मन की बात” पर तन्क़ीदों का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने यह सोचा ही नहीं था कि इस प्रोग्राम को सियासी नज़रिये से देखा जाएगा।

जब दो साल पहले प्रोग्राम शुरू किया गया था ‘इस प्रोग्राम के जरिए वह देश के हर घर के व्यक्ति की तरह एक सदस्य बन गए और बातचीत से ऐसा मालूम होने लगा कि मैं अपने परिवार के साथ रोजमर्रा की समस्याओं के बारे में बात कर रहा हूँ।

कुछ लोगों ने ”मन की बात ‘प्रोग्राम को एक अपने’ ‘मुंह मियां मिट्ठू’ ‘नाटक समझा और कुछ लोगों ने इसे राजनीतिक नज़र से देखा। मोदी ने अपने रेडियो प्रोग्राम को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार के तीन साल पूरे हो रहे हैं ‘वह विपक्षी दलों की तन्क़ीदों का जवाब दे रहे हैं जो यह आरोप लगा रही हैं कि मैं केवल अपनी करता हूँ’ जनता की आवाज कभी नहीं सुनता।

जब मैं ”मन की बात ” शुरू किया था ‘मैं इस बारे में नहीं सोचा था कि यह राजनीतिक मक़सद के लिए होगा। यह प्रोग्राम 2 अक्टूबर 2014 से शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि अगरचे यह प्रोग्राम शुरू करने के बाद उन्होंने महसूस किया कि वह तो अपने परिवार से बातचीत कर रहे हैं। घर के अंदर बैठकर अपनों के बीच चर्चा कर रहे हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT