Sunday , August 20 2017
Home / International / मेक्सिको: पटाखा बाज़ार में धमाके, 26 लोगों की मौत

मेक्सिको: पटाखा बाज़ार में धमाके, 26 लोगों की मौत

मेक्सिको: उत्तर अमेरिका के मेक्सिको सिटी से 32 किलोमीटर दूर खुली जगह पर लगने वाले सैन पाब्लिटो पटाखा बाज़ार में हुए धमाकों में कम-से-कम 26 लोगों की मौत हो गई है, और बड़ी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं. इन धमाकों की तस्वीरें स्थानीय टीवी चैनलों पर दिखाई जा रही हैं जिनमें दिखता है कि पहले एक स्टॉल में आग लगी, जिसके बाद धमाकों का सिलसिला शुरू हो गया.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बीबीसी के ख़बरों के अनुसार, राजधानी मेक्सिको सिटी से 32 किलोमीटर दूर खुली जगह पर लगने वाले सैन पाब्लिटो पटाखों के बाज़ार में हुए धमाकों में कम-से-कम 26 लोगों की मौत हो गई है, इसके बाद पूरे इलाक़े में धुआँ भर गया और लोग अफ़रा-तफ़री के बीच भागने लगे.
सितंबर 2005 में मेक्सिको के स्वतंत्रता दिवस समारोहों के ठीक पहले भी वहाँ कई धमाके हुए थे जिनमें बड़ी संख्या में लोग घायल हुए थे.
धमाकों के बाद चिकित्साकर्मी और पुलिस की टीमें मौक़े पर पहुँच गई. मेक्सिको के राष्ट्रपति ने कहा है कि रक्षा सेवाएँ भी सहायता में जुट गई हैं.
पुलिस ने कहा है कि इन विस्फोटों में 70 अन्य लोग घायल हुए हैं. खुले आसमान के नीचे लगने वाले सैन पाबलिटो बाजार में पहली दुकान में आग लगने से शुरू हुए सिलसिलेवार धमाकों की तस्वीरें सामने आ रही हैं. चारों तरफ धुआं फैला है और लोगों में अफरा तफरी है. आपात सेवा की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं.
मेक्सिको स्टेट रेड क्रॉस ने कहा कि 25 एंबुलेंस मौके पर रवाना कर दी गई हैं. वहीं राष्ट्रीय नागरिक बचाव के संयोजक लुईस फ़ेलिप पुएन्टा ने स्थानीय लोगों से सड़कों खाली रखने को कहा है ताकि आपात सेवा टीमों और एंबुलेंस को घटनास्थल पर पहुंचने में देरी न हो. राज्य के गवर्नर एरुविल अवीला ने कहा कि घायलों को बचाना पहली प्राथमिकता है.

TOPPOPULARRECENT