Tuesday , August 22 2017
Home / Entertainment / मेघालय में कल से बाल फिल्म उत्सव शुरू

मेघालय में कल से बाल फिल्म उत्सव शुरू

मुंबई, 18 सितंबर :भाषा: भारतीय बाल चित्र समिति: चिल्ड्रेन्स फिल्म सोसाइटी ऑफ इंडिया:की ओर से बच्चों के लिए आयोजित चार दिवसीय फिल्म समारोह कल से मेघालय में शुरू होगा।

यह पहली बार है कि इस उत्तर-पूर्वी राज्य के दूर-दराज के इलाके में बने विभिन्न विद्यालयों के बच्चे चार चुनिंदा फिल्में ‘किमा लोडे-बियांड दि क्लास’, ‘मदर आई लव यू’ ‘कृष, तृष एंड बाल्टीब्वॉय’ और ‘दि गोल’ देख सकेंगे।

सोसाइटी की ओर से आज यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक इन फिल्मों को राज्य के प्रमुख प्रेक्षागृहों में प्रदर्शित किया जाएगा।

सीएफएसआई के मुख्य कार्यकारी श्रवण कुमार ने बताया, ‘‘सांस्कृतिक विरासत और परंपरा के मामले में मेघालय बहुत समृद्ध राज्य है और फिल्मों जैसे सशक्त माध्यम के जरिये इन चीजों को बच्चों में रोपने की जरूरत है। इसे ध्यान में रखते हुये सीएफएसआई ने मेघालय में विशेष रूप से बच्चों के लिए फिल्म प्रदर्शित करने का निर्णय किया है।’’ उल्लेखनीय है कि सीएफएसआई ने अगस्त माह में त्रिपुरा और नागालैंड में भी इसी प्रकार का फिल्म उत्सव आयोजित किया था। इसमें उत्तर पूर्वी क्षेत्र के दूर-दराज इलाकों के हजारों बच्चों ने भागीदारी की थी।

इससे एक साल पहले सीएफएसआई ने गंगटोक, सिक्किम में 19वें अंतरराष्ट्रीय चिल्ड्रेंस फिल्म फेस्टिवल आयोजित किया था। इसमें पश्चिमी सिक्किम इलाके के बच्चों को भी शामिल किया गया था।

TOPPOPULARRECENT