Wednesday , August 23 2017
Home / Hyderabad News / मेट्रो लाईन के लिएपंजागुट्टा चौराहा मुश्किल तरीन मरहला

मेट्रो लाईन के लिएपंजागुट्टा चौराहा मुश्किल तरीन मरहला

हैदराबाद 12 अक्टूबर: हैदराबाद मेट्रो रेलवे लाईन के लिए जारी कामों में सबसे बड़ी रुकावट पंजागुट्टा चौराहा है। इस रेलवे लाईन की राह में शहर हैदराबाद के 85 अहम ट्रैफ़िक जंक्शनस आरहे हैं, उनमें से सबसे अहम पंजागुट्टा जंक्शन है। 85 फ़्लाई ओवर्स जैसी इमारतों से ये रेलवे लाईन गुज़र रही है। शहर का सबसे मसरूफ़ तरीन इलाक़ा पंजागुट्टा में भी फ़्लाई ओवर मौजूद है।

यहां पर शहर की मुख़्तलिफ़ सम्तों से ट्रैफ़िक गुज़रती है। पंजागुट्टा पर तामीर किए जानेवाले मेट्रो रेलवे लाईन की अंजाम दही और इस की डिज़ाइनिंग में कई इंजीनीयरिंग चैलेंजस रौनुमा हो रहे हैं।

चीफ़ मिनिस्टर के चन्द्रशेखर राव‌ ने इस चैलेंज को इंजीनीयरिंग सलाहीयतों का मुज़ाहरा करने का मौक़ा समज कर उस का सामना करने की हिदायत दी है। इस के बाद से कई माहिरीन शहर के इस मसरूफ़ तरीन चौराहा पंजागुट्टा में मेट्रो रेलवे लाईन के लिए डिज़ाइन बना रहे हैं।

हैदराबाद मेट्रो रेल मैनेजिंग डायरेक्टर एन वी एस रेड्डी ने वी बी गडगल और डायरेक्टर एम पी नायडू, एल्टी एम एल एच, ए एम आर सी ई मुहम्मद ज़ियाउद्दीन, एल ऐंड टी कंस्ट्रक्शन के सरबराहान सी शंकरा लिंगम और के एस रेड्डी ने डिज़ाइन वज़ा किया है और तामीराती हिक्मत अमलीयाँ बनाई हैं। पंजागुट्टा फ़्लाई ओवर पहले ही 23 फ़ीट ऊंचा है। यहां से मेट्रो लाईन गुज़ारने के लिए ज़रूरी हैके इस की ऊंचाई दुगनी यानी सड़क से 51 फ़ीट की होजाये ताके मुस्तक़बिल में बढ़ती ट्रैफ़िक का मसला हल हो सके।

TOPPOPULARRECENT