Sunday , October 22 2017
Home / Uttar Pradesh / मेडल जीत लौट रहे स्पेशल पावर लिफ्टर अजहरुद्दीन की ट्रेन में मौत

मेडल जीत लौट रहे स्पेशल पावर लिफ्टर अजहरुद्दीन की ट्रेन में मौत

धातकीडीह वाकेय एसबीआइ बैंक के पास रहनेवाले स्पेशल ओलिंपिक खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन की जम्मूतवी-टाटाननगर एक्सप्रेस ट्रेन में मौत हो गयी। वह ट्रेन के कोच एस-7 में सफर कर रहा था। वाकिया इलाहाबाद और मिर्जापुर रेलवे स्टेशन के दरम

धातकीडीह वाकेय एसबीआइ बैंक के पास रहनेवाले स्पेशल ओलिंपिक खिलाड़ी मोहम्मद अजहरुद्दीन की जम्मूतवी-टाटाननगर एक्सप्रेस ट्रेन में मौत हो गयी। वह ट्रेन के कोच एस-7 में सफर कर रहा था। वाकिया इलाहाबाद और मिर्जापुर रेलवे स्टेशन के दरमियान हुई। लाश को मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मंगल की सुबह लाश को जमशेदपुर लाया जायेगा। अहले खाना के दो लोग मो सलाउद्दीन और हबीब मिर्जापुर पहुंच गये हैं। जानकारी के मुताबिक पटियाला में मुनक्कीद नेशनल पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए मो.अजहरुद्दीन अपने दीगर साथियों के साथ टाटा-जम्मूतवी एक्सप्रेस से 1 जून को पटियाला के लिए रवाना हुआ था। 4 से 7 जून तक मुनक्कीद में उसने हिस्सा लिया। अंबाला से सात जून को जम्मूतवी-टाटानगर एक्सप्रेस से टाटानगर के लिए रवाना हुआ था। इसी दरमियान इलाहाबाद और मिर्जापुर रेलवे स्टेशन के दरमियान मो.अजहरुद्दीन की तबीयत खराब हुई। उसे अचानक बेचैनी महसूस हुई।

वह उल्टी करने के लिए ट्रेन के बाथरूम की तरफ गया। उसके बाद उसकी बेचैनी और बढ़ गयी। ट्रेन में सफर कर रहे लोगों ने बताया कि उसे तेज गरमी लग रही थी और वह ट्रेन में पानी खोज रहा था। लेकिन ट्रेन के कोच में पानी नहीं था। कुछ देर बाद वह कोच के बाथरूम के पास गिर कर बेहोश हो गया। मो.अजहरूद्दीन के साथ गये मैनेजर अरुण दत्ता और कोच राजू उसे उठा कर सीट पर लाये। उसके बाद उसे एसी कोच- बी 2 में भेजा गया, लेकिन मो.अजहरुद्दीन को होश नहीं आया। उसके तबीयत खराब होने की इत्तिला मिर्जापुर रेलवे स्टेशन को दी गयी। मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर उसे उतारा गया। स्टेशन पर पहले से डॉक्टर मौजूद थे, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मारा हुये का ऐलान कर दिया। उसके बाद मिर्जापुर रेल पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मिर्जापुर के सरकारी अस्पताल में भेज दिया।

सिल्वर मेडल जीत कर लौट रहा था अजहरुदीन

स्पेशल ओलिंपिक झारखंड के असिस्टेंट मुक़ामी डाइरेक्टर सतबीर सिंह ने बताया कि चैम्पियनशिप में मो. अजहरूद्दीन को सिल्वर मेडल मिला था। इसके अलावा पूरी टीम ने नौ मेडल जीते थे। जिसमें से पांच गोल्ड, तीन सिल्वर और एक ब्राउंज मेडल शामिल है। उन्होंने बताया कि अचानक तबीयत खराब होने की वजह से उसकी मौत हो गई। ट्रेन में होने की वजह सही वक़्त पर मुनासिब इलाज नहीं मिल पाया। उन्होंने बताया कि पटियाला से आने के बाद वर्ल्ड चैम्पियनशिप की तैयारी के लिए उसका सलेक्शन किया गया था जो जुलाई में लॉस एंजिल्स में मुनक्कीद होने वाली है। इससे पहले भी मो.अजहरुद्दीन भोपाल में मुक़ाबले में हिस्सा ले चुका था।

TOPPOPULARRECENT