Tuesday , August 22 2017
Home / Bihar News / मेडिकल की तैयारी कर रही बिहार की छात्रा ने कोटा में की खुदकुशी

मेडिकल की तैयारी कर रही बिहार की छात्रा ने कोटा में की खुदकुशी

कोटा। राजस्थान के कोटा शहर में बिहार से मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए आई वैष्णवी नाम की एक छात्रा ने रविवार को अपने गले की नस काटकर आत्महत्या कर ली। कोटा में पिछले डेढ़ साल में अत्यधिक पढ़ाई का दबाव झेलने के कारण यह 31वीं खुदकुशी है।

पुलिस के अनुसार वैष्णवी बिहार के मुंगेर जिले की रहने वाली थी। पुलिस के अनुसार इसी माह 4 अप्रैल को ही वह कोटा आई थी और वह यहां रेजोनेंस कोचिंग संस्थान में मेडिकल की कोचिंग कर रही थी। पुलिस ने बताया कि वारदात की जानकारी 1300 किलोमीटर दूर बैठे उसके परिजनों को दे दी गई है और उनके कोटा पहुंचने पर शव का पोस्टमॉर्टम करवाया जाएगा।उन्होंने बताया कि पुलिस को उसके कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है और आत्महत्या के कारणों की भी तत्काल जानकारी नहीं मिली है। स्थानीय जवाहर नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

जवाहर नगर पुलिस थाने के एचएसओ हरीश भारती के अनुसार राजीव गांधी नगर के एक हॉस्टल में हुई इस वारदात की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने बेहोशी की हालत में अपने ही खून से लथपथ वैष्णवी को स्थानीय चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार छात्रा ने चाकू से अपने हाथ और गले की नसें काट ली थीं।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कोचिंग हब के नाम से विख्यात कोटा शहर में छात्रों द्वारा लगातार आत्महत्या करने की घटनाएं आम हो गई है। पिछले डेढ़ साल में यह 31वीं मौत हुई है। राजस्थान सरकार द्वारा किए गए तमाम प्रयास भी बच्चों को आत्महत्या करने से नहीं रोक पा रहे हैं।
TOPPOPULARRECENT