Friday , October 20 2017
Home / Jharkhand News / मेदांता अब्दुर्रज्जाक अंसारी अस्पताल के अंसारी ब्रदर्स से 50 लाख की लेवी मांगी

मेदांता अब्दुर्रज्जाक अंसारी अस्पताल के अंसारी ब्रदर्स से 50 लाख की लेवी मांगी

रांची : मेदांता अब्दुर्रज्जाक अंसारी वीवर्स अस्पताल से जुड़े तीन लोगों से नक्सलियों के नाम पर 50 लाख रुपये की लेवी मांगी गयी है। जिन लोगों से लेवी की मांग की गयी है, उनमें अस्पताल के सीनियर एडवाइजर सईद अंसारी, एडवाइजर मंजूर अहमद अंसारी व उनके भाई अनवर अहमद अंसारी शामिल हैं।

सभी को नक्सलियों के नाम पर अलग-अलग खत भेजे गये हैं। लेवी की रकम नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी गयी है। खत मिलने के बाद सईद अंसारी ने इसकी जानकारी रांची के एसएसपी प्रभात कुमार को दी है। पुलिस भी मामले की तहक़ीक़ात में जुट गयी है। जिन लोगों से लेवी की मांग की गयी थी, पुलिस ने उनके मोबाइल की तहक़ीक़ात की। हालांकि किसी से फोन पर लेवी से मुतल्लिक़ बात नहीं की गयी है।

पुलिस इस नुक्ते पर भी जांच कर रही है कि लेवी से मुतल्लिक़ खत इन लोगों के पास कैसे पहुंचा। वाकिया के पीछे किसी शरारती अनासिर का तो हाथ नहीं है, इसकी भी जांच पुलिस कर रही है। पुलिस अफसर इस बात का भी पता लगा रहे हैं कि कहीं किसी साजिश के तहत तो उनसे लेवी नहीं मांगी गयी है। पुलिस को वाकिया के पीछे दो नुक्तों पर शक है। हालांकि खबर लिखे जाने तक मामले को लेकर ओरमांझी थाने में एफ़आईआर दर्ज नहीं करायी गयी थी।

सईद अंसारी और उनके भाई से नक्सलियों के नाम पर 50 लाख रुपये लेवी मांगे जाने की खबर मिली है। हालांकि इस मामले में अब तक एफ़आईआर दर्ज नहीं हुई है। शुरुवाती तहक़ीक़ात में किसी नक्सली के शामिल होने की बात सामने नहीं आयी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस अस्पताल की सेक्युर्टी पर भी नजर रख रही है।
राजकुमार लकड़ा, देही एसपी, रांची
मेरे अलावा दो भाई मंजूर अहमद अंसारी और अनवर अहमद अंसारी से भी नक्सलियों के नाम पर 50 लाख की लेवी मांगी गयी है। सभी को अलग-अलग खत भेजे गये हैं। इसकी इत्तिला मैंने एसएसपी के अलावा दीगर आला पुलिस अफसरों को दी है। पुलिस जांच कर रही है। खत करीब एक-डेढ़ माह पहले मिला था।
सईद अंसारी, अस्पताल के सीनियर एडवाइजर

 

TOPPOPULARRECENT