Sunday , August 20 2017
Home / India / मेनका ने की अपनी जेठानी सोनिया की तारीफ

मेनका ने की अपनी जेठानी सोनिया की तारीफ

लखनऊ : मेनका गांधी ने अपनी जेठानी सोनिया गांधी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र पीलीभीत में आयोजित डिस्ट्रिक्ट विजिलेंस कमेटी के प्रोग्राम में भ्रष्टाचार पर चर्चा करते हुए सोनिया गांधी की तारीफ की. यहां उन्होंने सानिया गांधी से जुड़ी एक कहानी सुनाते हुए लोगों को बताया कि कैसे अपने नाम के इस्तेमाल पर वह नाराज हुई थी और अपने ही रिश्तेदार की दुकान से सामान ना खरीदने का इश्तेहार अखबार में दिया था. 

मेनका ने यह कहानी उस वक्त सुनायी जब एक अफसर ने कहा कि उनके पास भ्रष्ट अफसरों के खिलाफ एक्शन लेने का हक नही है. अफसर की इस शिकायत पर उन्होंने सोनिया गांधी से जुड़ी एक कहानी में कहा, सोनिया गांधी के एक रिश्तेदार ने जब दुकान खोली, तो उसने लोगों को दुकान से सामान खरीदने के लिए कहा क्योंकि वह सोनिया गांधी का रिश्तेदार था। इसके बाद जब यह बात सोनिया गांधी तक पहुंची तो उन्होंने अखबारों में इश्तेहार जारी कर लोगों से कहा कि वे उस शख्स की दुकान पर न जाएं. प्रोग्राम के दौरान मेनका गांधी ने स्कूलों में भ्रष्टाचार रोकने के मामले में रिश्वत लेने वाले बाबुओं के खिलाफ सख्त कदम उठाने के हुक्म दिए थे. 
 
इससे पहले भाजपा सासंद वरुण गांधी ने अपने चचेरे भाई राहुल गांधी की भी तारीफ की थी वरुण गांधी ने सुल्‍तानपुर में एक सभा में कहा  था कि वह सुलतानपुर को अमेठी की तर्ज पर संवारना चाहेंगे. उन्होंने कहा ‘मैं सुल्तानपुर में वैसे ही काम करना चाहता हूं जैसा राहुल ने अमेठी के लिए किया है.’ उन्‍होंने कहा कि हमें लघु उद्योग चाहिए. राहुल ने अमेठी में जैसे सेल्‍फ हेल्‍प ग्रुप तैयार किया है, यहां भी वैसे ही काम की जरूरत है. हालांकि बाद में वरुण ने यह भी कहा कि अमेठी में उन्होंने राहुल गांधी के काम को नजदीक से नहीं देखा है. लेकिन अमेठी की तारीफ बहुत सुनी है.

TOPPOPULARRECENT