Tuesday , October 24 2017
Home / Uttar Pradesh / मेम्बरान असेंबली की परेड करायें गवर्नर : रवींद्र राय

मेम्बरान असेंबली की परेड करायें गवर्नर : रवींद्र राय

रांची 9 जुलाई : भाजपा के रियासती सदर डॉ रवींद्र राय ने कहा कि रियासत में जेल और बेल में रहनेवाले अवामी नुमाय्न्दों के अलावा फरार मेम्बरान असेंबली के भरोसे हुकूमत बनाने की कवायद चल रही है। यह रियासत के लिए बद किस्मती है। अवामी नुमाय

रांची 9 जुलाई : भाजपा के रियासती सदर डॉ रवींद्र राय ने कहा कि रियासत में जेल और बेल में रहनेवाले अवामी नुमाय्न्दों के अलावा फरार मेम्बरान असेंबली के भरोसे हुकूमत बनाने की कवायद चल रही है। यह रियासत के लिए बद किस्मती है। अवामी नुमाय्न्दों का एतमाद हासिल किये बिना दलीय बुनियाद पर अक्सरियत का दावा पेश करने की तैयारी चल रही है। ऐसे में गवर्नर को मेम्बरान असेंबली की परेड करा कर ही हुकूमत के तशकील के दावे पर गौर करना चाहिए।

पीर को सहफियों से बातचीत करते हुए डॉ राय ने गवर्नर पर जम्हूरियत और कानूनी शकों की अनदेखी करने का इलज़ाम लगाया। उन्होंने कहा कि मौजूदा विधानसभा का सेशन छह दिसंबर 2012 को हुआ था। आयनी अक़ायद के मुताबिक छह माह के अंदर विधानसभा की बैठक होनी चाहिए थी, जो वक़्त मुद्दत ख़त्म हो चुकी है। ऐसी सूरत में विधानसभा को बहाल कर हुकूमत बनाने की अमल गैर जम्हूरियत है।

मिस्टर राय ने कहा कि छह माह बीत जाने के बाद भी अभी तक किसी भी दल या लीडर के तरफ से अक्सरियत का दावा पेश नहीं किया गया है। ऐसे में गवर्नर को विधानसभा तहलील कर देना चाहिए। इसको लेकर भाजपा की तरफ से एक बार फिर से गवर्नर को मेमोरेंडम सौंपा गया है।

TOPPOPULARRECENT