Sunday , September 24 2017
Home / Khaas Khabar / मेरठ से आए हिंदू परिवार को डीएम ने दी पाकिस्तानी आतंकी आबिद से मिलने की इजाजत, कल 11 बजे होगी लखनऊ जेल में मुलाकात

मेरठ से आए हिंदू परिवार को डीएम ने दी पाकिस्तानी आतंकी आबिद से मिलने की इजाजत, कल 11 बजे होगी लखनऊ जेल में मुलाकात

रिहाई मंच ने की आबिद की सुरक्षा की मांग

लखनऊ 16 जुलाई 2016। पाकिस्तानी आतंकी आबिद की तस्वीर के अपने बेटे से मिलने का संदेह व्यक्त कर चुके मेरठ के हिंदू परिवार ने आज रिहाई मंच के नेतृत्व में अपने बेटे से मिलाने की फरियाद डीएम से की। डीएम का प्रभार देख रहे सीडीओ ने कल 11 बजे उन्हें जेल जाकर मुलाकात करने का वक्त देते हुए जिला जेल प्रशासन से मुलाकात एसटीएफ, एटीएस, एलआईयू और डीवाइएसपी की मौजूदगी में कराने का निर्देष दिया है।

रिहाई मंच द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में मंच के प्रवक्ता शाहनवाज आलम ने बताया है कि मेरठ से आईं महेश देवी और उनके बेटे पवन कुमार ने रिहाई मंच के अध्यक्ष अधिवक्ता मुहम्मद शुऐब के नेतृत्व में आज डीएम आवास पहंुच कर वहां उनका प्रभार देख रहे सीडीओ से जेल में बंद आबिद से मिलाने की मांग की। उन्होंने 5 मई 2006 से लापता चल रहे अपने बेटे प्रवीण कुमार और पाकिस्तानी आतंकी बताए जा रहे आबिद की तस्वीर उन्हें दिखाई। जिसपर उन्होंने कहा कि दोनों तस्वीरें एक ही व्यक्ति की हो सकती हैं और संदेह दूर करने के लिए आपको उनसे मिलने का प्रावधान किया जा सकता है। ताकि स्थिति स्पष्ट हो सके।

रिहाई मंच प्रवक्ता ने कहा कि इस हाई प्रोफाईल मामले में यह बहुत हद तक सम्भव है कि यदि मेरठ के हिंदू परिवार का दावा साबित हो जाता है तो एसटीएफ, एटीएस और खुफिया एजंेसियों की पूरी विश्वसनियता ही खंडित हो जाएगी। ऐसे में इस संशय को खारिज नहीं किया जा सकता कि ऐसी स्थिति से बचने के लिए एजंेसियां आबिद के लिए कोई खतरा पैदा कर सकती हैं। इसलिए जरूरी है कि जेल के अंदर आबिद की जान की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जाए।

रिहाई मंच प्रतिनिधि मंडल में रिहाई मंच महासचिव राजीव यादव, मानविका, शाहनवाज आलम, लक्ष्मण प्रसाद, शम्स तबरेज खान, सृजन योगी आदियोग, अनिल यादव, विरेंद्र गुप्ता, अजीत यादव, परवेज सिद्दीकी, विनोद यादव, हीरालाल यादव शामिल थे।

 

TOPPOPULARRECENT