Monday , September 25 2017
Home / Sports / मेरे जवाब को गलत समझा गया गया : विराट कोहली

मेरे जवाब को गलत समझा गया गया : विराट कोहली

नई दिल्ली : ‘ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अब मेरे दोस्त नहीं हो सकते’ – ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के इस बयान ने क्रिकेट जगत में काफी हलचल मचाई। ऑस्ट्रेलियाई के कई दिग्गज क्रिकेटरों ने कोहली के इस बयान की आलोचना की। पर अब कोहली ने इस मुद्दे पर अपनी बात स्पष्ट की है। कोहली का कहना है कि उनके जवाब को गलत समझा गया।

कोहली ने ट्वीट कर कहा कि मैच के बाद कॉन्फ्रेंस में दिए गए मेरे बयान को गलत समझा गया। मैंने खास तौर पर पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के बारे में नहीं कुछ खिलाड़ियों के बारे में बात की थी। कोहली ने कहा, ‘जिन खिलाड़ियों को मैं जानता हूं उनके साथ मेरे अच्छे संबंध बने रहेंगे। इसके साथ ही आरसीबी में साथ खेलने वाले खिलाड़ियों से भी मेरे संबंधों में कोई बदलाव नहीं आएगा।’

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में मैदान पर और मैदान के बाहर काफी विवाद हुए। डीआरएस विवाद के बाद कोहली ने जहां अपने समक्ष स्टीव स्मिथ को बेईमान तक कहा था वहीं ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पूर्व खिलाड़ियों ने भी कोहली पर जमकर हमले बोले थे। बात यहां तक पहुंच गई थी कि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली की तुलना अमेरिका के विवादित राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप तक से कर दी थी।

इसके अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स सदरलैंड ने भी कोहली पर निशाना साधते हुए कहा था कि शायद कोहली को सॉरी की स्पेलिंग तक नहीं आती है। सीरीज खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने कोहली को स्तरहीन, बचकाना व्यवहार वाला खिलाड़ी करार दिया था।

गौरतलब है कि रांची में खेले गए सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के दौरान कोहली के दाएं कंधे में चोट लग गई थी जिसकी वजह से वह धर्मशाला में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे।

TOPPOPULARRECENT