Sunday , August 20 2017
Home / Sports / मेलबर्न वनडे : 12 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर पाकिस्तान की पहली वनडे जीत

मेलबर्न वनडे : 12 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर पाकिस्तान की पहली वनडे जीत

मेलबर्न : कप्तान मोहम्मद हफीज (70) की अर्धशतकीय पारी और शोएब मलिक (नाबाद 42) के संयम भरे प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से मात देकर पहले मैच में मिली हार का बदला पूरा किया। 12 साल में यह ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर पाकिस्तान की पहली वनडे जीत है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सभी विकेट गंवाकर 220 रन बनाए थे। मेजबान टीम के इस लक्ष्य को पाकिस्तान ने चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की। हफीज और शर्जील खान (29) के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई। जेम्स फॉल्कनर ने जॉश हेजलवुड के हाथों शर्जील को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। शर्जील के बाद बाबर आजम (34) ने हफीज के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की, लेकिन मिशेल स्टार्क ने आजम के रूप में टीम का दूसरा विकेट गिराकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। आजम जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 140 था। टीम अपने खाते में दो ही रन और जोड़ पाई थी कि फॉल्कनर ने हफीज को आउट कर पाकिस्तान की टीम को एक बड़ा झटका दिया।

TOPPOPULARRECENT