Monday , September 25 2017
Home / India / मेले में पाकिस्तानी झंडे देखकर आखिर क्यों खौल गया सहिष्णु लोगों का खून?

मेले में पाकिस्तानी झंडे देखकर आखिर क्यों खौल गया सहिष्णु लोगों का खून?

सहिष्णु भारत के लोगों का खून महज़ इस बात पर क्यों खौल गया, क्या भारत में पाकिस्तान के ही झंडे बेचे जाते हैं। ब्रिटेन से ले कर अमेरिका तक के झंडे हम रोज़ सड़कों और मेले में बिकते हुए देखते हैं। मामला पंजाब के अमृतसर का है, जहां रंजीत एवेन्यू में चल रहे पाइटेक्स मेले में लगे स्टालों में पाकिस्तान झंडे के साइन बोर्ड देखकर लोग भड़क उठे। वहीं विहिप, बजरंग दल, शिव सेना पंजाब व अन्य हिंदू संगठनों भी वहां पहुंच गए और साइन बोर्ड उखाड़कर लोगों को पाकिस्तान सामान का बहिष्कार करने का आग्रह किया।

हिंदू संगठनों ने बाहर लगे साइन बोर्ड उखाड़कर फेंक दिए तो अंदर लगे साइन बोर्ड प्रबंधकों ने खुद ही उतार लिए। इस कार्रवाई के दौरान पाकिस्तान के स्टालों को लगाने वाले पी खन्ना व हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों के बीच बहस भी हुई। हिंदू नेताओं ने कहा कि पाकिस्तान के झंडे भारत की धरती पर नहीं लगाने देंगे।

हिंदू संगठनों के नेताओं का कहना था कि पाकिस्तान लगातार आतंकवादियों को भारत भेज कर वारदातें करवाने में लगा हुआ है। ऐसे में भारत की धरती पर पाकिस्तान का सामान बेचना व पाकिस्तान के झंडे लगाना शहीदों का अपमान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के साथ सभी प्रबंध समाप्त कर व्यापार के लिए पाकिस्तानी वीजा खत्म करना चाहिए।

गत दिवस कई हिंदू संगठनों के सदस्यों ने पाइटेक्स मेले में जाकर देखा तो फूड प्लाजा वाली साइड में पाकिस्तान के जायका स्टाल के बाहर व अंदर पाक झंडे के साइन बोर्ड लगे हुए थे। इस पर हिंदू संगठन के सदस्य भड़क उठे।

इससंदर्भ में चैंबर के रीजनल डायरेक्टर डॉ. प्रवीण राठी का कहना है इसका शिकायत जिला प्रशासन को की गई है। आईजी लोक नाथ आंगरा का कहना है कि नुकसान किए जाने बारे उनको जानकारी नहीं है। फिलहाल उन्होंने मामले की जांच के लिए आदेश दे दिए हैं।

TOPPOPULARRECENT