Tuesday , August 22 2017
Home / India / मेवात में बिरयानी पर वबाल वकील बोले जायेंगे हाई कोर्ट

मेवात में बिरयानी पर वबाल वकील बोले जायेंगे हाई कोर्ट

मेवात(हरियाणा ) 9 सितम्बर | मेवात में बिरयानी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार को मेवात के दर्जन भर वरिष्ठ वकीलो ने बीफ मामले पर नूह में कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने इस मामले को राजनीतिक बिरयानी बताया। वरिष्ट वकीलो ने इस मामले के खिलाफ हाई कोर्ट में पीआईएल डालने और जल्द ही महापंचायत करने की चेतावनी है। वकीलों का आरोप मेवात कि भाजपा सरकार और मेवात पुलिस आपसी भाईचारे को बिगाड़ने की साजिश रच रही है। वकीलों का दावा बोयल होने के बाद मीट की जांच नहीं की जा सकती। अगर जांच भी हो तो इसका पता नहीं लगाया जा सकता की ये कोन से पशु का मीट है।
वरिष्ट ऐडवोकेट रमजान चोधरी का कहना है अभी मेवात पुलिस का ये भी पता नहीं है कि पके हुऐ मीट की जांच किस प्रयोग शाला में होती। उन्होने कहा कि मेवात पुलिस ने बिरयानी मे बीफ तलाशने के लिये हिसार कि जिस लेबोटरी में जांच के लिये भेजा है वह गो सेवा आयोग हरिणाण से मान्यता प्राप्त ही नहीं हैं फिर वो जांच कैसे कर सकती है। यह सब मेवात को बदनाम करने और आपसी भाईचारा बिगाडने कि गहरी साजिश है।
बार मेवात के पूर्व प्रधान ताहिर हुसैन रूपडिया और बार मेवात के पूर्व प्रधान महमुदुल हसन का कहना है कि गो सेवा आयोग के चेयरमैन
भानी राम मंगला पर सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिये ऐसे प्रोपेगंडा फैला रहे हैं। उन्होने कहा कि बिरयानी की जांच कराने की बजाये पुलिस को गो हत्तारों और गाये का मीट बेचने वालो को गिरफ्तार करना चाहिये न कि रहडियों पर बिरयानी बैचकर अपने बच्चो का पेट पालने वाले लोगों को परेशान करे। वहीं उन्होने चेतावनी देते हुऐ कहा कि अगर सरकार ने मेवात को बदनाम करने कि कोषिश की और बिरयानी में बीफ को मुद्दा बनाया तो मेवात के सैंकडों वकील मिलकर हाईकोर्ट में पीआईएल डालने को मजबूर होगें।
आप को बता दे की गौसवाआयोग द्वारा बनाई गई गउ बचाओ प्रकोष्ट दल ने गत 24 अगस्त को फिरोजपुर झिरका खण्ड के कई गावों से बिरयानी बेचने वाले लोगो के 7 नमूने लिये थे। जिनकी जांच के लिये हिसार लैब में भेजे थे।
इस मौके पर हारून , मंसूर, जाकिर, जुफिकार, ताहिर, मोहम्मद इब्राहीम, हाशिम, जहीर अब्बास, शाहिद, नियामत, जफरूदीन, नसीम सिरोली, इरशाद सहित काफी ऐडवोकेटस मौजूद थे।

साभार : युनुस अलवी

TOPPOPULARRECENT