Thursday , June 29 2017
Home / Sports / मैंने कहा था न, धोनी के कप्‍तानी से हटते ही युवराज टीम में आ जाएगा : युवराज के पिता योगराज

मैंने कहा था न, धोनी के कप्‍तानी से हटते ही युवराज टीम में आ जाएगा : युवराज के पिता योगराज

दिल्ली : महेंद्र सिंह धोनी की टीम इंडिया की शॉर्टर फॉर्मेट की कप्‍तानी छोड़ने के बाद भले ही वीडियो चैट में युवराज और ‘माही’ की चर्चा दोस्‍तानापूर्ण और उत्‍साह से भरी रही हो. लेकिन युवराज के पिता योगराज सिंह अभी भी धोनी पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. भारतीय टीम की ओर से क्रिकेट खेल चुके योगराज ने वेबसाइट Sportskeeda से बात करते हुए योगराज ने धोनी पर जमकर निशाना साधा.

वेबसाइट के अनुसार, योगराज ने कहा, ‘ईमानदारी से बात करते हैं, मैंने दो साल पहले इस बारे में भविष्‍यवाणी की थी या नहीं? आप मेरे पुराने इंटरव्‍यू देखें तो मैंने साफ कहा था कि वह युवराज को पसंद नहीं करता और टीम के भीतर राजनीति होती है. मैंने खुद भारत के लिए खेला है और जानता हूं कि ये सब कैसे होता है. धोनी टीम के साथ अपना शो चला रहे थे और अब जब विराट कोहली ने टेकओवर कर लिया है तो चीजें काफी बदल गई हैं. वह घरेलू क्रिकेट में युवराज की परफॉर्मेंसेज को नजरअंदाज नहीं कर सकते फिर चाहे वह वनडे हो या टी-20, वह परफेक्‍ट फिट है, यह बात धोनी ने कभी समझने की कोशिश तक नहीं की.

योगराज यहीं नहीं रुके, उन्‍होंने कहा, ‘ मई में मैंने उससे (युवराज से) कहा था कि भारतीय टीम में तुम्‍हें कोई सपोर्ट नहीं करेगासिर्फ अपनी परफॉर्मेंस पर ध्‍यान दो और सब सही हो जाएगा. उसने फोकस दिया और परिणाम आप खुद देख सकते हैं .मैंने उससे कहा शादी बगैरह तो ठीक है, मगर गेम पर ध्‍यान दो क्‍योंकि धोनी एक दिन रिटायर होगा और वही हुआ. वह (युवराज) ज्‍यादा मेरी बात सुनता नहीं लेकिन अब वह भी जानता हैं कि उसका पिता सही था. गौरतलब है कि युवराज ने अपना आखिरी वनडे वर्ष 2013 में खेला था और तीन वर्ष बाद में वनडे टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं योगराज इससे पहले भी अपने बेटे युवी के टीम में चयन नहीं होने के लिए महेंद्र सिंह धोनी को आड़े हाथ लेते रहे हैं. योगराज ने कहा, मेरी राय में बल्‍ले के साथ धोनी अब कमजोर पड़ते जा रहे हैं और वह पहले जैसा प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे. अब उनका गुरूर टूट जाएगा.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT