Sunday , August 20 2017
Home / Crime / मैंने सरेंडर नहीं किया, हिंदुस्तान आना चाहता हूंः छोटा राजन

मैंने सरेंडर नहीं किया, हिंदुस्तान आना चाहता हूंः छोटा राजन

बाली/नई दिल्ली। इंडोनेशिया में गिरफ्तार अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का कहना है कि उसने सरेंडर नहीं किया है। पहले कहा जा रहा था का छोटा राजन जिम्बाब्वे जाना चाहता है, लेकिन राजन का कहना है कि वह हिंदुस्तान आना चाहता है। वहीं छोटा राजन का नंबर आईबी ने ऑस्टेलिया पुलिस को दिया था। स्पेशल सेल के सीनीयर आफीसरों के मुताबिक मई 2014 में आईबी व स्पेशल सेल ने दाऊद का पता लगाने के लिए छोटा शकील के फोन को इंटरसेप्ट किया। उस वक्त राजन के ऑस्ट्रेलिया वाके ठिकाने के बारे में पता चला था।

इसके बाद आईबी ने ऑस्ट्रेलिया पुलिस को छोटा राजन का नंबर दस्तयाब करा दिया था। ऑस्ट्रेलिया पुलिस को उसकी लोकेशन के बारे में मालूमात मिल रही थी। फिर ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने इंडोनेशिया पुलिस की मदद से इतवार के रोज़ सिडनी के बाली से छोटा राजन को गिरफ्तार कर लिया।

छोटा राजन की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने 1979 से साल 2011 की सारी फाइलें खोलनी शुरू कर दी हैं। सीबीआई ने मुंबई क्राइम ब्रांच से छोटा राजन से जुड़ी हर मालूमात और उसके खिलाफ दर्ज तमाम मुजरिमाना मामलों की लिस्ट मांगी है।

क्राइम ब्रांच के पास छोटा राजन के खिलाफ 72 मामलों की जानकारी है। राजन पर मकोका के तहत 12 मामले दर्ज हैं।

राजन मामले में सीबीआई नोडल एजेंसी है, जो इंटरपोल के साथ काम कर रही है। मुंबई पुलिस ज़राये का कहना है कि अगर सीबीआई चाहेगी तो मुंबई क्राइम ब्रांच के अफसर भी इंटरपोल की मदद के लिए इंडोनेशिया जा सकते हैं। क्राइम ब्रांच के एक अफसर ने नाम नहीं छापे जाने की शर्त पर बताया कि अगर राजन को हिंदुस्तान लाया जाता है तो बॉलीवुड से जुड़े उन लोगों को भी गवाह बनाया जा सकता है, जिन्हें छोटा राजन जबरन वसूली के लिए धमका चुका है।

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन ने कहा कि वह दाऊद इब्राहिम से नहीं डरता है। बाली की पुलिस ने छोटा राजन को दाऊद गैंग के इम्कानिया हमले के मद्देनजर उसे स्पेशल कमांडो की सेक्युरिटी में रखा गया है।

छोटा राजन का खास साथी विकी मल्होत्रा राजन की गिरफ्तारी के बाद उसके धंधे की बागडोर संभाल सकता है। मल्होत्रा पिछले 20 साल से छोटा राजन का सबसे भरोसेमंद साथी है। बुरे दौर में भी उसने छोटा राजन का साथ नहीं छोड़ा। वह दुबई और अफ्रीका में है।

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन 4 से 5 हजार करोड़ की प्रापर्टी का मालिक है। पुलिस का कहना है कि दुनिया के कई इलाकों में छोटा राजन का बिजनेस फैला हुआ है। खातबात यह है कि राजन ने करीब पचास फीसद इंवेस्ट हिंदुस्तान में किया है। राजन के चीन और जकार्ता में होटल हैं। वहीं सिंगापुर और थाइलैंड में ज्वैलरी की दुकानें हैं। साथ ही अफ्रीकी ममालिक शों में राजन ने हीरो के कारोबार में बड़ा इंवेस्ट कर रखा है।

TOPPOPULARRECENT