Friday , August 18 2017
Home / India / मैं कराची में पैदा हुआ लेकिन RSS ने मुझे अनुशासन और शिक्षा दी है: अडवाणी

मैं कराची में पैदा हुआ लेकिन RSS ने मुझे अनुशासन और शिक्षा दी है: अडवाणी

माउंट आबू (राजस्थान): भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता एल.के. आडवाणी ने रविवार को कहा कि वह कराची में पैदा हुए हैं, लेकिन उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से शिक्षा और अनुशासन पाई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आडवाणी ब्रह्माकुमारी के 80वीं सालगिरह के कार्यक्रम में शामिल होने माउंट आबू गए थे। उन्होंने आगे कहा कि मैंने आरएसएस से सीखा है कि हमें कभी भी गलत कामों को बढ़ावा नहीं देना चाहिए। हम आरएसएस के माध्यम से देश के प्रति श्रद्धा और समर्पण के बारे में सीखते हैं। ”

https://twitter.com/ANI_news/status/845926249163743232/photo/1

ब्रह्माकुमारियों की 80 वीं वर्षगांठ समारोह में भाग लेने के लिए पूरे देश के हजारों गणमान्य व्यक्ति यहां आए हुए हैं, जिसकी आज प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन किये जाने की उम्मीद है। प्रधान मंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा दिल्ली से चार दिवसीय समारोह का उद्घाटन करेंगे।

इस समारोह में राज्यसभा के उप सभापति पी.जे. कुरियन, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी, कई केंद्रीय मंत्री, असम, गुजरात और आंध्र प्रदेश के राज्यपाल, मुख्यमंत्री एन चंद्राबाबू नायडू सहित कई बड़े दिग्गज ब्रह्माकुमारी के शांतिवन परिसर में भाग लेंगे. इन प्रमुख नेताओं के अलावा, प्रत्रकार रजत शर्मा और बॉलीवुड कलाकार रवीना टंडन और ग्रेसी सिंह भी सम्मेलन में भाग लेंगे।

ब्रह्माकुमारी के प्रशासनिक प्रमुख, 101 वर्षीय दादी जानकी, और अतिरिक्त मुख्य अध्यक्ष दादी हृदय मोहिनी, इस अवसर पर अपनी मौजूदगी और आशीषों के साथ कृपा करेंगी।

ब्रह्माकुमारी के मुख्यालय माउंट आबू परिवर्तन और नवीकरण के लिए समर्पित एक आध्यात्मिक आंदोलन है और 1937 में स्थापित किया गया था। यह दुनियाभर में 8,500 से अधिक मेडिटेशन सेंटर चलाता है।

TOPPOPULARRECENT