Tuesday , August 22 2017
Home / Featured News / मैं केवल हिलेरी प्रतियोगिता चाहता हूँ: ट्रम्प

मैं केवल हिलेरी प्रतियोगिता चाहता हूँ: ट्रम्प

वाशिंगटन: रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की दौड़ में सबसे आगे डोनाल्ड ट्रम्प ने आज एक महत्वपूर्ण बयान देते हुए कहा कि उनकी इच्छा है कि वह डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन से लड़ना। उनकी प्रतिद्वंद्वी केवल हिलेरी है और कोई नहीं। उन्होंने कहा कि वरमोंट वरिष्ठ बर्नी सैंडर्स अगर उनके (ट्रम्प) प्रतिद्वंद्वी होंगे तो उन्हें इतनी खुशी नहीं होगी जितनी हिलेरी से प्रतिस्पर्धा करने में होगी हालांकि बर्नी सैंडर्स ने हिलेरी क्लिंटन को कई मोर्चों पर कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना किया। पेनसिलवेनिया में अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें (ट्रम्प) ऐसा लगता हैकि अब बर्नी नामांकन की कोई संभावना नहीं है और मैं खुद भी बर्नी के खिलाफ मैदान संभालना नहीं चाहता। पेंसिल्वेनिया में रिपब्लिकन प्राइमरी 26 अप्रैल को होने वाले है।

ट्रम्प ने एक बार फिर अपना पारंपरिक और विवादास्पद तरीके अपनाते हुए कहा कि वह तो खतरनाक हिलेरी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा के इच्छुक हैं क्योंकि हम हिलेरी को पराजित देंगे जिसके बाद शर्म से वह अपना मुंह छिपाए फिरें जाएगी। ट्रम्प ने मुस्कान के साथ कहा कि हिलेरी ज्यादा खतरनाक भी कोई हो सकता है? ट्रम्प के लहजा ऐसा मालूम हो रहा था कि जैसे उन्हें रिपब्लिकन नामांकन का पूरा पूरा विश्वास हो, हालाँकि वह अब इस कदम से काफी दूर हैं क्योंकि उन्हें 1237 डेलीगेट्स  की ज़रूरत आएगी। ट्रम्प ने सैंडर्स की भी प्रशंसा की कि उन्होंने हिलेरी के साथ कांटे का मुकाबला किया।

बहरहाल हिलेरी क्लिंटन भी क्षमताओं के मालिक हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वह राष्ट्रपति पद के लिए उपयुक्त हैं। ट्रम्प ने कहा कि बतौर विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के कुछ फैसले मूर्ख थे। इराक युद्ध ने सबकी कमर तोड़ दी जबकि मध्य पूर्व में अमेरिका ने अब तक 4 खरब डालर खर्च कर दिए हैं जो अमेरिका जैसे देश की अर्थव्यवस्था के लिए रीढ़ की हड्डी के समान है। हिलेरी ने जो गलतियाँ की हैं वह अपूरणीय हैं। इस बीच रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार और प्रतिनिधि सभा के पूर्व स्पीकर न्यूट गनगरैच कहा ट्रम्प का खुलकर समर्थन करें क्योंकि वही राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवार हैं।

रिपब्लिकन ननीशनल समिति (RMC) नेतृत्व ने सम्मेलन से जुड़े अपनी बैठकों का सिलसिला जारी रखा है जो ट्रम्प ने व्यक्तिगत रूप से उपस्थित नहीं था। हालांकि उनके करीबी सहयोगियों ने उनका प्रतिनिधित्व किया था। पेंसिल्वेनिया में ट्रम्प ने अपने ही करीबी सहयोगियों की सलाह मानने से इनकार कर दिया था जहां उन्होंने ट्रम्प कुछ देर इंतेजार करने के लिए कहा था ताकि रैली स्थल पर इंतेजार अन्य हजारों लोगों को अंदर आने दिया जाए। ट्रम्प ने कहा कि वह किसी का इंतेजार नहीं कर सकते। उन्होंने कभी भी अपने आप को शुरू नहीं करवाया। उन्होंने कहा कि वह किसी की परवाह नहीं करते। हमें अपनी रैली का आयोजन निर्धारित समय से कुछ पहले ही कर लेना चाहिए। वे परवाह नहीं करते कि कौन आता है और कौन नहीं आता। ट्रम्प के पास फिलहाल 845 डेलीगेट्स हैं जबकि उन्हें 1237 डेलीगेट्स  की जरूरत है जिसके बाद उनकी नामांकन प्रक्रिया में आ सकती है जबकि क्लीवलैंड कन्वेंशन महीने जुलाई में सेट है।

TOPPOPULARRECENT